1. home Hindi News
  2. national
  3. hindu temple vandalized in karachi pakistan people broke many idols slt

Temple Attack: पाकिस्तान के कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, कट्टरपंथियों ने तोड़ी कई मूर्तियां

पाकिस्तान के कराची में हिंदू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई. ये घटना कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pakistan Temple Attack
Pakistan Temple Attack
Instagram

Pakistan Temple Attack: पाकिस्तान के कराची में हिंदू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने बताया कि कराची कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई. मंदिर कोरंगी थानाक्षेत्र में ''जे'' इलाके में स्थित है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर को मुआयना करने के बाद मामले के बारे में पूछताछ की.

मंदिर पर हमला

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की खबर के अनुसार, इस घटना से कराची के हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं, खासकर कोरंगी इलाके में जहां किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है. इलाके में रहने वाले हिंदू संजीव ने समाचार पत्र को बताया कि मोटरसाइकिल पर छह से आठ लोग इलाके में आए और मंदिर पर हमला कर दिया.

संदिग्ध लोगों ने किया हमला

उन्होंने कहा, ''हमें नहीं पता हमला किसने और क्यों किया.'' पुलिस से शिकायत दर्ज करने को कहा गया है. कोरंगी के थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने कहा, ''पांच से छह अज्ञात संदिग्ध मंदिर में दाखिल हो गए और वहां तोड़फोड़ करने के बाद फरार हो गए.'' उन्होंने बताया कि मंदिर पर हमला करने वाले अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के मंदिरों को अक्सर भीड़ द्वारा निशाना बनाया जाता है.

पहले भी मंदिर पर हुआ है हमला

आपको बता दें कि अक्टूबर में भी, कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर निशाना बनाया था. इस संबंध में कोटरी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं. हालांकि, समुदाय के अनुसार देश में 90 लाख से अधिक हिंदू हैं. पाकिस्तान की अधिकतर हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है. वे अक्सर कट्टरपंथियों की ओर से उत्पीड़न की शिकायत करते हैं. (इनपुट-भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें