1. home Hindi News
  2. national
  3. health secretary said that more than 50000 recovering daily to covid 19 in india recovered cases have crossed 79 lakhs vwt

बड़ी राहत : भारत में कोविड-19 से रोजाना 50,000 से ज्यादा लोग हो रहे रिकवर, जानिए कितनी है कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण.
स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण.
फोटो : ट्विटर.

नयी दिल्ली : कोविड-19 महामारी के बीच एक बहुत ही राहत भरी खबर है और वह यह कि देश में इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सरकार की ओर से मंगलवार को दी गई जानकारी के अनुसार, देश में कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 79 लाख से अधिक हो गई है, जो दुनिया में सबसे अधिक है. सरकार का कहना है कि पिछले सप्ताह रोजाना औसतन 51,476 लोग स्वस्थ हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान सामने आए कोरोना वायरस के नए मामलों में से 54 फीसदी दिल्ली, पश्चिम बंगाल, केरल और महाराष्ट्र समेत छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दर्ज किये गये हैं. मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि बीते सात दिनों में प्रत्येक 10 लाख की आबादी पर कोविड-19 के करीब 235 नए केस सामने आए, जबकि इस दौरान दुनिया भर में 482 नए मामले दर्ज किए गए.

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि देश में बीते सात दिनों के दौरान प्रत्येक 10 लाख की आबादी पर कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या तीन है, जबकि पूरी दुनिया में इससे मरने वालों की औसत संख्या 7 है. भूषण ने कहा कि भारत में कोविड-19 से रिकवर होने वालों की संख्या 79 के पार पहुंच गई है, जो दुनिया में सबसे अधिक है. उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह रोजाना औसतन 51,476 लोग इस बीमारी से स्वस्थ हुए हैं.

स्वास्थ्य सचिव भूषण ने कहा कि भारत में अब तक करीब 11.96 करोड़ से अधिक लोगों का टेस्ट किया गया, जबकि पिछले सप्ताह रोजाना करीब 11 लाख टेस्ट लोगों का टेस्ट किया गया. उन्होंने कहा कि इसमें रोजाना करीब 4.2 फीसदी पॉजिटिव केस रोजाना पाए गए.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें