1. home Hindi News
  2. national
  3. hathras case latest updates hathras case out of four jailed accused one found minor highschool marksheet up police cm yogi hua bada khulasa amh

Hathras Case में हुआ बड़ा खुलासा : जेल में बंद आरोपियों में से एक निकला नाबालिग, यूपी पुलिस पर...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाथरस केस
हाथरस केस
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

सीबीआई (CBI) ने उत्तर प्रदेश में हाथरस केस (hathras case latest updates) में एक बड़ा खुलासा किया है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई जांच में खुलासा हुआ है कि जेल में बंद एक आरोपी नाबालिग है. अब ऐसे में पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में आ गई है. बताया जा रहा है कि अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों में से एक की हाईस्कूल की मार्कशीट सामने आई है जिसके अनुसार, आरोपी नाबालिग है.

इस बात के सामने आने के बाद पुलिस की लापरवाही की बात कही जा रही है. जिसने बिना छानबीन के नाबालिग आरोपी को अलीगढ़ जेल भेज दिया, जबकि कानून के अनुसार उसे बाल सुधार गृह भेजा जाना चाहिए था. यही नहीं आरोपी की पहचान भी उजागर कर दी गई.

चार आरोपियों से पूछताछ : इससे पहले सीबीआई ने गांव में 19 वर्षीय दलित किशोरी के कथित गैंगरेप और उसकी हत्या के मामले में अलीगढ़ जेल में बंद सभी चार आरोपियों से सोमवार को पूछताछ की. पूछताछ के संबंध में अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई टीम ने न्यायिक हिरासत में बंद आरोपियों संदीप, लवकुश, रवि और रामू से पूछताछ के लिए अदालत से अनुमति मांगी थी. उन्होंने बताया कि सीबीआई जांचकर्ताओं ने जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के चिकित्सकों से भी मुलाकात की. पीड़िता का कथित गैंगरेप के बाद इसी अस्पताल में 14 सितंबर को उपचार किया गया था.किशोरी की 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी.

शव का कथित रूप से जबरन अंतिम संस्कार : जिला प्रशासन ने आधी रात को शव का कथित रूप से जबरन अंतिम संस्कार कर दिया था और परिवार को उचित रूप से अंतिम संस्कार के लिए शव घर ले जाए जाने की अनुमति नहीं दी थी. प्रशासन के कथित असंवेदनशील रवैये को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी थी. यह मामला योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए शर्मिंदगी की बड़ी वजह बन गया है. भाजपा सरकार ने विवाद के बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया था. अब सीबीआई मामले की जांच कर रही है और कई सवालों के जवाब तलाश रही है.

पीड़ित परिवार की सुरक्षा व्यवस्था: इधर उत्तर प्रदेश में हाथरस जिले के चंदपा कोतवाली क्षेत्र में दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप और उसकी हत्‍या के बाद पीडि़त परिवार की सुरक्षा में लगाई गईं उप जिलाधिकारी अंजली गंगवार ने इंतजाम का जायजा लिया. गंगवार ने पीडि़त परिवार को उनके एवं उनके पशुओं के लिए राशन और चारा-पानी का भरोसा दिया. बयान के अनुसार पीडि़त परिवार ने गांव से दिल्‍ली जाने की मांग की है. पीडि़ता के भाई ने बताया कि वे लोग अपना परिवार दिल्‍ली ले जाना चाहते हैं और वहीं की अदालत में मुकदमा भी लड़ना चाहते हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें