1. home Hindi News
  2. national
  3. happy navratri 2020 live telecast of pm modis pujour shubhachha at 78000 polling stations of bengal mtj

Happy Navratri 2020: बंगाल के 78000 मतदान केंद्रों पर होगा पीएम मोदी के ‘पूजोर शुभेच्छा’ का प्रसारण

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Happy Navratri 2020: बंगाल के 78000 मतदान केंद्रों पर होगा पीएम मोदी के ‘पूजोर शुभेच्छा’ का प्रसारण
Happy Navratri 2020: बंगाल के 78000 मतदान केंद्रों पर होगा पीएम मोदी के ‘पूजोर शुभेच्छा’ का प्रसारण
PTI

PM Modi's Pujor Shubhechha: कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (22 अक्टूबर, 2020) को महाषष्ठी के दिन पश्चिम बंगाल के लोगों को दुर्गा पूजा पर संबोधित करेंगे. उनके संबोधन को ‘पूजोर शुभेच्छा’ (पूजा की शुभकामनाएं) नाम दिया गया है. पीएम मोदी के संबोधन को प्रदेश की सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम 78,000 मतदान केंद्रों पर लाइव प्रसारित करने की योजना है.

बताया गया है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दुर्गा पूजा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए एक विशेष शुभेच्छा संदेश जारी करेंगे. इसके सीधा प्रसारण के लिए भाजपा ने राज्य की सभी 294 विधानसभा सीटों पर व्यापक तैयारियां की है.

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से गुरुवार को दोपहर 12 बजे राज्य में दुर्गा पूजा के उत्सव की शुरुआत के मौके पर लोगों को ‘पूजोर शुभेच्छा’ (पूजा की शुभेच्छा) कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री संदेश देंगे. भाजपा सूत्रों ने बताया कि राज्य के 78,000 मतदान केंद्रों में प्रत्येक केंद्र पर 25 से अधिक कार्यकर्ता या समर्थक उचित दूरी का पालन करते हुए इस कार्यक्रम को देखेंगे और सुनेंगे.

पार्टी के इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की है. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के तहत कोलकाता स्थित पूर्व क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. सुबह 10 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.

राज्य भाजपा ने इस कार्यक्रम के सीधा प्रसारण की व्यवस्था की है. पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ राज्य में भाजपा एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है. भाजपा को भरोसा है कि वह अगले चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 सालों के शासन का अंत करेगी.

वर्ष 2019 में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 40 में से 18 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत दर्ज की थी. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों पर ही विजय हासिल हुई थी. लोकसभा चुनावों में इतनी बड़ी सफलता से भाजपा में काफी उत्साह है और उसे उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव में भी वह लोकसभा चुनाव वाला अपना प्रदर्शन दोहरायेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें