1. home Hindi News
  2. national
  3. hanuman chalisa row mns chief raj thackeray tweet party workers not to play hanuman chalisa on eid smb

Hanuman Chalisa Row: एमएनएस कार्यकर्ताओं से राज ठाकरे की अपील, Eid पर ना चलाएं हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वो 3 मई को हनुमान चालीसा ना चलाएं, ताकि ईद के मौके पर किसी तरह का सामाजिक तनाव पैदा ना हो.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hanuman Chalisa Row: राज ठाकरे की अपील, 3 मई को हनुमान चालीसा ना चलाएं
Hanuman Chalisa Row: राज ठाकरे की अपील, 3 मई को हनुमान चालीसा ना चलाएं
ट्वीटर

Hanuman Chalisa Row: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वो 3 मई को हनुमान चालीसा ना चलाएं, ताकि ईद के मौके पर किसी तरह का सामाजिक तनाव पैदा ना हो. बता दें कि मनसे चीफ राज ठाकरे ने पिछले महीने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को एक महीने के भीतर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाने का अल्टीमेटम दिया था.

राज ठाकरे ने किया ट्वीट

मनसे चीफ राज ठाकरे ने साथ ही कहा था कि अगर महाराष्ट्र सरकार ऐसा कर पाने में विफल रहती है, तो 3 मई से उनके महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ता और समर्थक नमाज के वक्त मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाएंगे. सोमवार को राज ठाकरे ने अपने इसी फैसले को बदलते हुए एक ट्विटर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, कल ईद है मैं इस बार में संभाजीनगर की रैली में भी बोल चुका हूं मुसलमानों का ये त्योहार खुशी से मनाया जाना चाहिए. जैसा कि चर्चा हुई है, कृप्या अक्षय तृतिया पर आरती ना बजाएं, साथ ही साथ किसी भी धर्म की खुशियों में बाधा ना बनें. लाउड स्पीकर एक सामाजिक मुद्दा है जिसका धर्म से कोई लेना देना नहीं है. मैं अपने अगले ट्वीट में इस बारे में आगे की रणनीति बताऊंगा.

लाउडस्पीकर के मुद्दे पर एमपी में भी गरमाई सियासत

ईद के ठीक पहले राज ठाकरे की ओर से किए गए इस ट्वीट के बाद से महाराष्ट्र की उद्धव सरकार के लिए राहत देने वाली बात है. संभावना जताई जा रही है कि अगर ईद के मौके पर मस्जिद के आगे हनुमान चालीसा चलाया जाता तो इससे राज्य में तनाव पैदा हो सकता था. बता दें कि राज ठाकरे ने ही देश में लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाया है जिसके बाद कई राज्यों में लाउडस्पीकर हटाए जाने की मुहिम शुरू हुई है. यूपी में भी धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है. वहीं मध्य प्रदेश में भी लाउडस्पीकर हटाने को लेकर सियासत गरमाने लगी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें