1. home Hindi News
  2. national
  3. raj thackeray rally in aurangabad attacks on uddhav thackeray shiv sena bjp devendra fadnavis smb

Raj Thackeray Rally : औरंगाबाद में गरजे राज ठाकरे, बोले- लाउडस्पीकर से अजान हुई तो बजेगा हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र की राजनीति में लाउडस्पीकर मुद्दे पर घमासान मचा हुआ है. इस लड़ाई में अब महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे मुखर हो गए है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Raj Thackeray Rally: औरंगाबाद में बोले मनसे चीफ राज ठाकरे, 4 मई के बाद नहीं सुनूंगा लाउडस्पीकर
Raj Thackeray Rally: औरंगाबाद में बोले मनसे चीफ राज ठाकरे, 4 मई के बाद नहीं सुनूंगा लाउडस्पीकर
ट्वीटर

Raj Thackeray Rally: महाराष्ट्र की राजनीति में लाउडस्पीकर मुद्दे पर घमासान मचा हुआ है. इस लड़ाई में अब महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे मुखर हो गए है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र में औरंगाबाद के सांस्कृतिक मैदान में मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने एक रैली को संबोधित करने के दौरान लाउडस्पीकर मुद्दे को एक बार फिर उठाया. राज ठाकरे ने कहा कि अगर यूपी में लाउडस्पीकर हट सकता है, तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं हट सकता.

...दोगुनी आवाज से बजाएंगे हनुमान चालीसा

मनसे चीफ राज ठाकरे ने कहा कि पूरे देश से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए. अगर बातों से नहीं समझेंगे तो, हम ताकत दिखाएंगे. राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में दंगा कराने का हमारा कोई इरादा नहीं है, लेकिन लाउडस्पीकर से अजान होगी तो, हम हनुमान चालीसा बजाएंगे और दोगुनी आवाज से बजाएंगे. उन्होंने कहा कि यहां 600 मस्जिदें हैं, लेकिन किसी के पास लाउडस्पीकर की परमीशन नहीं है. क्या बांग देने का कंपटीशन चल रहा है?

4 मई के बाद नहीं सुनूंगा लाउडस्पीकर

राज ठाकरे ने कहा कि हम अगर सभा करते हैं, तो ये कहते हैं कि ये साइलेंट जोन है. ये सड़क पर कहीं भी नमाज पढ़ते हैं. मनसे चीफ ने कहा कि 3 मई को ईद है. उनके त्योहार में जहर नहीं फैलाना चाहता, लेकिन 4 मई के बाद लाउडस्पीकर नहीं सुनूंगा. राज ठाकरे ने कहा कि इनका मुंह बंद करो, यह स्पीकर उतरने चाहिए, मंदिरों के भी उतारो लेकिन पहले इनके उतारो.

शरद पवार पर निशाना

सभा को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मैंने जिस दिन कहा, उस दिन से शरद पवार भगवान के साथ फोटो डाल रहे हैं. उनकी बेटी ने खुद लोकसभा में कहा कि उनके पिता नास्तिक हैं. मैं नहीं शरद पवार जातिवाद का जहर फैला रहे हैं. राज ठाकरे ने कहा शरद पवार को अपनी नौटंकी बंद करनी चाहिए. उन्हें हिंदू शब्द से एलर्जी है. एनसीपी के आने के बाद ही महाराष्ट्र में जातिवाद का जहर फैला. मैं जात-पात में नहीं मानता.

हम विदर्भ, कोंकण, पश्चिमी महाराष्ट्र भी जाएंगे: राज ठाकरे

बताया जा रहा है कि मनसे चीफ राज ठाकरे को औरंगाबाद पुलिस ने कई शर्तों के साथ इस सभा की मंजूरी दी थी, लेकिन राज ठाकरे को सुनने के लिए यहां हजारों की संख्या में लोग पहुंचे. सभा के दौरान उन्होंने महाराष्ट्र दिवस की शुभकामनाएं दीं और कहा कि यहां तो खड़े होने की भी जगह नहीं है. हजारों लोग सड़कों पर हैं और ये कह रहे थे कि सभा के लिए अनुमति मिलेगी या नहीं. उन्होंने कहा कि हम विदर्भ, कोंकण, पश्चिमी महाराष्ट्र भी जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें