1. home Hindi News
  2. national
  3. goa election 2022 cec sushil chandra says voters should be informed about the credentials of the candidate amh

Goa Election 2022: पार्टियां बताएंगी कि उन्होंने आपराधिक रिकॉर्ड वाले को क्‍यों बनाया उम्मीदवार!

गोवा चुनाव को लेकर मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुशील चंद्र ने कहा कि मतदाताओं को उम्मीदवार के बारे में सही जानकारी देने का काम किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Goa Election 2022/CEC Sushil Chandra
Goa Election 2022/CEC Sushil Chandra
twitter

Goa Election 2022 : गोवा में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुशील चंद्र ने कहा है कि सूबे के एंट्री प्‍वाइंट्स पर नजर रखी जाएगी. बैंकों को निर्देश दिया गया है कि वे किसी भी संदिग्ध नकद लेनदेन की जानकारी दें.

आगे गोवा चुनाव को लेकर मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुशील चंद्र ने कहा कि मतदाताओं को उम्मीदवार के बारे में सही जानकारी देने का काम किया जाएगा. पार्टियों को अपने उम्मीदवार के बारे में समाचार पत्र, टीवी के माध्यम से, वेबसाइट के माध्‍यम से जानकारी देनी होगी. पार्टी को उनके उम्मीदवार का आपराधिक रिकॉर्ड भी बताना चाहिए. साथ ही ये भी बताना चाहिए कि उन्होंने ऐसे उम्मीदवार को क्‍यों चुना.

17 से दो सीट पर सिमटी कांग्रेस

यदि आपको याद हो तो गोवा में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 40 सदस्यीय सदन में 17 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, लेकिन वह सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो सकी और ना ही अपने सदस्यों को एकजुट रखने में सफल हुई, जिससे उसके पास मौजूदा सीट की संख्या गिरकर मात्र दो रह गई है. हालांकि पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले खुद को मजबूत दिखाने का प्रयास कर रही है.

केजरीवाल ने क्‍या कहा

गोवा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरे हिसाब से टीएमसी सरकार के पास 1% वोट शेयर भी नहीं है. वो पार्टी 3 महीने पहले गोवा में आई है ऐसी डेमोक्रेसी नहीं चलती; डेमोक्रेसी के लिए आपको जनता के बीच काम करना पड़ता है. आपकी नज़रों में टीएमसी ऊपर होगी लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो रेस में कही खड़े भी हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें