1. home Home
  2. national
  3. goa assembily chunav 2022 congress leader rahul gandhi visit goa on 30 october to begin assembly poll campaign smb

गोवा विधानसभा चुनाव: 30 अक्टूबर से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे राहुल गांधी, मछुआरों से भी मिलेंगे

Goa में अगले साल होने वाले चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने कमर कस ली है. इसी कड़ी कांग्रेस नेता राहुल गांधी 30 अक्टूबर से गोवा में विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चुनाव प्रचार के बाद वह मछुआरों व खनन पर लगाए गए प्रतिबंध से प्रभावित लोगों से भी मिलेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
pti

Goa Assembily Chunav 2022 अगले साल गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने कमर कस ली है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी 30 अक्टूबर से गोवा में विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चुनाव प्रचार के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मछुआरों और खनन पर लगाए गए प्रतिबंध से प्रभावित लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

बता दें कि साल 2018 में भारत के शीर्ष न्यायालय ने गोवा के 88 खनन पट्टों के नवीनीकरण को रद्द करने के बाद लौह अयस्क खनन पर रोक लगा दी थी. बता दें कि खनन उद्योग राज्य की बड़ी आबादी के लिए आजीविका का साधन है. वहीं, गोवा की सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है.

इसको लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान हम जनता के सामने सरकार स्वयंपूर्ण गोवा योजना, कोरोना को लेकर प्रबंधन और राज्य की अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों को रखेंगे. सियासी गलियारों में चर्चा तेज है कि कांग्रेस पार्टी के लिए गोवा विधानसभा के चुनाव काफी मायने रखते हैं, क्योंकि पार्टी पहले ही कई राज्यों में अपनी सत्ता गंवा चुकी है और यहां भी पिछले चुनावों में सबसे ज्यादा सीटें पाने के बावजूद वह सरकार बनाने से चूक गई और भाजपा ने छोटे दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बना ली.

बता दें कि 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 17 सीटें मिली थीं. जबकि, भाजपा 13 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही. हालांकि, क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन कर भाजपा ने सरकार बनाई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें