1. home Hindi News
  2. national
  3. flight bookings offers special travel insurance cancel your ticket you can get 5 thousand rupees but conditions apply avd

प्लाइट का टिकट कैंसिल कराया तो मिलेंगे 5 हजार रुपये! शर्तें लागू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच देश में घरेलू उड़ानों के संचालन की छूट मिल गयी है और कई शहरों से विमान सेवा भी जारी है. हालांकि अभी तक अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा बहाल नहीं की जा सकी है. इस बीच हवाई सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि अब विमान से यात्रा करने वाले अगर टिकट कैंसिल कराते हैं तो उन्हें नुकसान नहीं होगा. बल्कि उन्हें 5 हजार रुपये भी मिलेंगे.

यह जानकर आपको शायद यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार ऐसा संभव है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस अपने ग्राहकों के लिए यह खास ऑफर लेकर आयी है, जिसका लाभ ऐसे लोगों को मिलेगा जो फ्लिपकार्ट (Flipkart) से विमान टिकट की बुकिंग करते हैं.

बताया जा रहा है कि कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर​ लिबर्टी सिक्योर ट्रैवल नाम से एक इंश्योरेंस प्रोडक्ट लॉन्च किया है. जिसमें यात्री टिकट बुकिंग के दौरान एक मामूली रकम देकर जीरो कैंसिलेशन ऑफर का लाभ ले सकते हैं. इससे ग्राहकों को टिकट कैंसिल कराने पर कोई पेनाल्टी नहीं देना होगा.

इसके लिए ग्राहकों को 24 घंटे के अंदर अपना टिकट कैंसिल कराना होगा. ऐसा करने पर कंपनी 5000 रुपये तक के नुकसान की भरपाई करेगी. कंपनी की ओर बताया गया है कि यह पॉलिसी 3 महीने के बच्चे से लेकर 70 साल के बुजुर्ग के लिए होगी. हालांकि बताया गया है कि यह केवल घरेलू उड़ानों के लिए है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें