1. home Hindi News
  2. national
  3. fire broke in the building in north delhi district at mangolpuri due to gas leak 13 people injured in the accident two people condition is very serious vwt

उत्तरी दिल्ली के मंगोलपुरी में गैस लीक होन से बिल्डिंग में लगी भयानक आग, हादसे में 13 लोग झुलसे, दो की हालत बेहद गंभीर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गैस लीक हादसा.
गैस लीक हादसा.
प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली : उत्तरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके की एक इमारत में गैस लीक होने की वजह से एक इमारत में भयानक आग लग गई. इस हादसे में करीब 13 लोगों के झुलसने की खबर है. हालांकि, आगजनी की इस घटना में दो लोग बेहद गंभीर बताए जा रहे हैं. मीडिया की खबरों के अनुसार, रसोई गैस का सिलेंडर एक घर में रखा था और खाना बनाते समय गैस लीक होने से घटना घटी. आग में झुलसे लोगों को पास ही के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, मंगोलपुरी इलाके के एक घर में शनिवार शाम करीब 6:30 बजे सिलेंडर से गैस लीक होने पर आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने फौरन इस घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम 100 नंबर पर फोन के जरिए दी.

पुलिस और मीडिया की ओर से मिल रही जानकारी के अनुसार, मंगोलपुरी के जिस घर में आग लगी है, उसके मालिक का नाम गणेश है. शनिवार की शाम गणेश की पत्नी सावित्री गैस का सिलेंडर बदल रही थीं. तभी गैस लीक हुई और पलभर में ही पूरे घर में आग लग गई. हादसे में घायल लोगों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में सावित्री, उनका बेटा और दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, उन्हें सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

उधर, पुलिस के कंट्रोल रूम 100 नंबर पर स्थानीय निवासियों की ओर से फोन के जरिए सूचना देने के बाद मंगोलपुरी थाने की पुलिस टीम और अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. फिर कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक हादसे में 13 लोग बुरी तरह से झुलस चुके थे. फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है और मामले में आगे की जांच की जा रही है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें