1. home Hindi News
  2. national
  3. fire breaks out at covid 19 hospital in rajkot gujarat several coronavirus patients dead rescued know latest updates here amh

राजकोट के कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, पांच की झुलस कर मौत, कोरोना संक्रमितों का चल रहा था इलाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात , राजकोट , कोविड अस्पताल
गुजरात , राजकोट , कोविड अस्पताल
ani photo


गुजरात (Gujarat) के राजकोट (Rajkot) शहर में गुरुवार देर रात कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू (fire breaks out at covid-19 hospital ) में आग लगने से पांच मरीजों की मौत हो गई. हादसे के संबंध में दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में कोरोना वायरस से पीड़ित जिन 30 अन्य मरीजों का इलाज चल रहा था, उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है.

देर रात करीब एक बजे आग लगी : दमकल विभाग के अधिकारी जे. बी. थेवा ने बताया कि मावडी इलाके के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में गुरुवार देर रात करीब एक बजे आग लगी. आईसीयू में उस समय सात मरीज भर्ती थे. उन्होंने कहा कि हम आग लगने की जानकारी मिलते ही तुंरत मौके पर पहुंचे और 30 मरीजों को सुरक्षित वहां से निकाला. लेकिन आईसीयू में भर्ती मरीजों की मौत हो गई.

आग पर काबू पा लिया गया : जे. बी. थेवा ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. अधिकारी ने बताया कि वहां से बचाए गए मरीजों को कोविड-19 के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि इसे पहले अगस्त में अहमदाबाद के चार मंजिला निजी अस्पताल की सबसे ऊपर की मंजिल पर आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित आठ मरीजों की मौत हो गई थी.

कुल 33 मरीज भर्ती थे : टीवी रिपोर्ट के अनुसार राजकोट स्थित शिवानंद अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे. जब आईसीयू में आग लगी तब आग को बुझाने के लिए अस्पताल में कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया. आग इतनी भयावह थी कि आग की ऊंची-ऊंची लपटों की वजह से कई मरीज झुलस गये. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.

कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया: आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है. एक अधिकारियों ने कहा कि बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है साथ ह दूसरे कामों में पर ध्यान दिया जा रहा है. जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल पायेगा. पर फिलहाल जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक आग की शुरूआत आईसीयू से हुई है.

Posted By: Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें