1. home Hindi News
  2. national
  3. fire alarm in air india aircraft going from kerala to kuwait pilot had to make emergency landing vwt

केरल से कुवैत जा रहे एयर इंडिया के विमान में बज गया फायर अलार्म, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की केरल में इमरजेंसी लैंडिंग.
एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की केरल में इमरजेंसी लैंडिंग.
फोटो : ट्विटर.

कोझिकोड : केरल के कोझिकोड से शुक्रवार को कुवैत जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में अचानक आग लगने का अलार्म बज गया. आग का अलार्म बजते ही पायलटों को कोझिकोड में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता के अनुसार, विमान में कुल 17 यात्री सवार थे.

प्रवक्ता के अनुसार, शुक्रवार की सुबह एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझिकोड से कुवैत के लिए उड़ान भरा था. इस दौरान कार्गो कंपार्टमेंट में आग लगने का अलार्म बज गया. उन्होंने कहा कि विमान में अचानक ही आग लगने की चेतावनी वाला अलार्म बजते ही पायलटों ने बिना समय गंवाए केरल के कोझिकोड में इमरजेंसी लैंडिंग की. लैंडिंग के बाद पायलटों को पता चला कि विमान के कार्गो कंपार्टमेंट में आग लग गई थी.

गौरतलब है कि पिछले साल केरल के कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग कराने के दौरान फिसलकर खाई में गिर गया था. दुबई से आ रहे इस विमान में पायलट और क्रू मेंबर समेत 190 यात्री सवार थे. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के अनुसार, भारी बारिश की वजह से करीब 35 फीट गहरी खाई में गिरने से विमान टूटकर दो हिस्सों में बंट गया था. इस घटना के अगले दिन 149 लोगों को अस्पतालों मे भर्ती कराया गया.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें