1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest latest updates today farmers tractor march in delhi haryana punjab uttar pradesh kisan andolan live news in hind rkt

Kisan Andolan: किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू, किसान नेता ने कहा- ये 26 जनवरी की परेड का है ट्रेलर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू
किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू
फोटो - प्रभात खबर

Kisan Andolan News: राजधानी दिल्ली में पिछले 40 दिनों से किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है. मोदी सरकार द्वारा लाये गये तीन नये कृषि कानूनों की वापसी की मांग पर अड़े किसानों का आंदोलन अब हर दिन तेज होता जा रहा है. वहीं आज किसान राजधानी दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा की ट्रैक्टर रैली शुरू हो गयी है. मालूम हो कि खराब मौसम के मद्देनजर किसीनों ने बुधवार को होने वाले ‘ट्रैक्टर मार्च' को टाल दिया था.

गाजीपुर बॉर्डर से टैक्टर रैली निकालते किसान
गाजीपुर बॉर्डर से टैक्टर रैली निकालते किसान
फोटो - प्रभात खबर

26 जनवरी के परेड का ट्रेलर है ये मार्च - राकेश टिकैट 

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की तैयारी है. हमारा रूट यहां से डासना है उसके बाद अलीगढ़ रोड पर हम रुकेंगे वहां लंगर होगा फिर वहां से हम वापस आएंगे और नोएडा वाले ट्रैक्टर पलवल तक जाएंगे. हम सरकार को समझाने के लिए ये कर रहे हैं.

किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू
किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू

वहीं कई किसान संगठनों ने कहा है कि 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड से पहले ये रिहर्सल है. कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले करीब 40 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने अपना प्रदर्शन तेज कर दिया है. इसी कड़ी में आज संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में गाजीपुर बॉर्डर से पलवल तक किसान ट्रैक्टर रैली का ऐलान किया है. बता दें कि पिछले दिनों खराब मौसम और दिल्ली में हो रही बारिश के कारण किसानों ने अपने ट्रैक्टर रैली को टाल दिया था.

बता दें कि जानकारी के मुताबिक बहादुरगढ़ और टिकरी से सिंघु बॉर्डर के लिए हजारों किसान ट्रैक्टरों पर रवाना होंगे. किसानों के इस रैली में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के किसान भी शामिल होंगे. वहीं इस ट्रैक्टर यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने आम यात्रियों के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल पर मार्ग परिवर्तन किया है. पुलिस के मुताबिक नोएडा के बील अकबरपुर और सिरसा कट से पलवल की तरफ जाने वाले वाहन दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक पेरिफेरल रोड तक नहीं जा पायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें