1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest jp nadda shared an old video of rahul gandhi and asked what was advocated earlier now they are opposing it what is this magic kisan andolan avd

नड्डा ने राहुल गांधी का पुराना वीडियो शेयर कर पूछा - पहले जिस चीज की वकालत की, अब उसका ही कर रहे विरोध, ये क्या जादू है ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नड्डा ने राहुल गांधी का पुराना वीडियो शेयर कर पूछा - पहले जिस चीज की वकालत की, अब उसका ही कर रहे विरोध
नड्डा ने राहुल गांधी का पुराना वीडियो शेयर कर पूछा - पहले जिस चीज की वकालत की, अब उसका ही कर रहे विरोध
twitter

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन पिछले एक महीने से जारी है. इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‍्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने वीडियो के जरिये किसान आंदोलन का समर्थन कर रही कांग्रेस पर निशाना साधा है.

नड्डा ने राहुल गांधी का जो पुराना वीडियो शेयर किया है, वो संसद का है, जिसमें राहुल गांधी किसानों और कंपनियों के बीच बिचौलियों को हटाने की मांग कर रहे हैं. नड्डा ने वीडियो शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि राहुल गांधी को देश हित, किसान हित से कुछ लेना-देना नहीं है, उन्हें केवल अपना राजनीति करना है. नड्डा ने राहुल से पूछा कि पहले जिस चीज की वकालत करते थे, आज उसका ही विरोध कर रहे हैं.

नड्डा ने जो पुराना वीडियो शेयर किया है, उसमें राहुल गांधी बोल रहे है, कुछ साल पहले यूपी में मेरा दौरा था और एक किसान ने मुझसे सवाल पूछा कि राहुल जी एक बात हमें समझाइए कि हम आलू बेचते हैं 2 रुपये किलो. जब हमारे बच्चे चिप्स का पैकेट खरीदते हैं, तो 10 रुपये का पैकेट आता है, उसमें एक आलू होता है. किसान ने मुझसे पूछा कि यह क्या जादू हो रहा है. मैंने किसानों से पूछा कि आपको क्या लगता है कि इसका क्या कारण है. राहुल जी जो फैक्ट्रियां बनती हैं, वे हमसे दूर होती हैं. अगर हम डायरेक्ट ही अपना माल फैक्ट्री में बेच पाते, तो जो लोग बीच में से पैसा ले जाते हैं, बिचौलिये को फायदा नहीं होगा और पूरा पैसा हमें मिलेगा. यह फूड पार्क के पीछे सोच थी. और यह एक प्रकार से अमेठी और उत्तर प्रदेश के 10-12 जो जिले हैं, उनके मजदूरों और किसानों की लड़ाई है.'

नड्डा ने ट्वीट किया और लिखा, ये क्या जादू हो रहा है राहुल जी पहले आप जिस चीज की वकालत कर रहे थे, अब उसका ही विरोध कर रहे है. देश हित, किसान हित से आपका कुछ लेना-देना नही है. आपको सिर्फ राजनीति करनी है, लेकिन आपका दुर्भाग्य है कि अब आपका पाखंड नही चलेगा. देश की जनता और किसान आपका दोहरा चरित्र जान चुके है.

राहुल से पहले नड्डा ने सोनिया पर बोला था हमला

मालूम हो जेपी नड्डा ने राहुल गांधी से पहले सोनिया गांधी का भी एक पुराना वीडियो शेयर किया था और ट्वीट किया था, किसानों को भ्रमित करने और उन्हें उनके अधिकारों से वंचित रखने वाली कांग्रेस का सच फिर उजागर हुआ है. सोनिया गांधी जी पहले किसानों के लिए बिचौलिया मुक्त बाजार की वकालत करती थी और अब इसका विरोध करती है. ये कांग्रेस की मौकापरस्त सोच, कम जानकारी व बार-बार बात से पलटने का प्रमाण है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें