1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest farmers arriving at delhi border amid bitterness over route of tractor parade preparation is like this rjh

Farmers Protest : ट्रैक्टर परेड के रूट को लेकर नाराजगी के बीच दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं किसान, ऐसी है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest
Farmers Protest
Twitter

Farmers Protest : कृषि बिल (Farm Laws) के खिलाफ शुरू हुआ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) नवंबर महीने के 26-26 नवंबर से शुरू हुआ था. प्रदर्शन के लगभग दो महीने बाद कल गणतंत्र दिवस (Republic day) पर किसान अपने मांगों के समर्थन में ट्रैक्टर परेड (Tractor rally) निकालने वाले हैं.

इस ट्रैक्टर रैली के लिए किसान दिल्ली के बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि लाखों की संख्या में किसान इस रैली में शामिल होंगे. आज सुबह किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी पंजाब के नेता सुखविंदर सिंह सभरा ने ट्रैक्टर रैली के रूट पर नाराजगी जतायी और कहा कि - शर्तों के साथ रैली निकालने की बात को हम नामंजूर करते हैं.

सुबह 10 बजे हमारी पुलिस के साथ बैठक है उसमें तय किया जाएगा कि कौन से रूट पर रैली निकालनी है और कितने बजे रैली निकालनी है. 12 बजे रैली निकालने का कोई तुक नहीं बनता है.

किसान नेताओं ने गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले लोगों से 24 घंटे के लिए राशन उपलब्ध रखने के साथ ही परेड के दौरान शांति बनाए रखने की रविवार को अपील की है. एक किसान नेता ने कहा, किसी के पास भी कोई हथियार या शराब नहीं होनी चाहिए. भड़काऊ संदेश वाले बैनर की अनुमति नहीं दी जाएगी.

उन्होंने कहा, परेड शुरू करने के लिए तीन स्थान तय किए गए हैं जिनमें सिंघू, टीकरी एवं गाजीपुर बॉर्डर शामिल हैं. परेड के दौरान किसान नेता अपनी कार में सबसे आगे चलेंगे. किसान नेताओं ने कहा कि प्रत्येक ट्रैक्टर पर तिरंगा झंडा लगा रहेगा और इस दौरान लोक संगीत एवं देशभक्ति गीत बजेंगे. प्रत्येक ट्रैक्टर पर केवल पांच लोगों के सवार होने की अनुमति रहेगी. एक किसान नेता ने कहा, ठंड को देखते हुए सभी अपनी जैकेट एवं कंबल आदि साथ रखें और सभी को अपनी परेड की शुरुआत के स्थान पर वापस आना है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें