1. home Hindi News
  2. national
  3. facebook controversy india union minister ravi shankar prasad letter ceo mark zuckerberg rkt

रविशंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी, कहा- फेसबुक कर्मचारी पीएम मोदी को कहते हैं अपशब्द

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रविशंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी
रविशंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी
FILE PIC

नयी दिल्ली : भारत में चल रहे फेसबुक (Facebook) विवाद पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को पत्र लिखा है. रविशंकर प्रसाद ने जकरबर्ग को भेजे गए लेटर में लिखा है कि फेसबुक इंडिया की टीम राजनीतिक विचारधारा के आधार पर भेदभाव करती है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने पत्र में लिखा कि फेसबुक इंडिया टीम में कई वरिष्ठ अधिकारी एक विशेष राजनीतिक विचारधारा क समर्थक हैं. उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि फेसबुक के कर्मचारी पीएम मोदी और वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के प्रति अपशब्द कहते हैं. केंद्रीय मंत्री ने लेटर में आगे लिखा है कि सन् 2019 के चुनाव से पहले फेसबुक इंडिया मैनेजमेंट ने दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थकों के फेसबुक पेज डिलीट कर दिए या उनकी रीच कम कर दी.

वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार पल हमला बोला था. राहुल ने ट्वीट कर लिखा है कि विदेशी अखबारने व्हाट्सएप और फेसबुक के खेल को उजागर कर दिया है. सरकार को चाहिए कि आंतरिक हस्तक्षेप की कोशिश कर रहे इन माध्यमों पर कार्रवाई करें. राहुल ने लिखा, 'इंटरनेशनल मीडिया ने फेसबुक द्वारा भारतीय लोकतंत्र पर किए गए हमले को उजागर कर दिया है. सरकार को चाहिए कि इसपर तुरंत एक्शन लें' राहुल का ट्वीट उस खबर पर आई है, जिसमें भारत में फेसबुक विवाद के लिए फेसबुक के इंडिया पॉलिसी हेड को जिम्मेदार ठहराया गया था.

बता दें कि अमेरिकी अखबार वाल स्ट्रीट जर्नल में हाल में प्रकाशित एक खबर में आरोप लगाया गया कि फेसबुक की सामग्री संबंधी नीति भारत में सत्ताधारी पार्टी का पक्ष लेती है. उसके बाद से सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी कांग्रेस के बीच इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

Posted by : Rajat kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें