19.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चौथे समन के बाद भी ईडी के सामने नहीं जाएंगे अरविंद केजरीवाल ? ये बात आई सामने

Excise policy case/ delhi cm arvind Kejriwal : ईडी के द्वारा भेजे गए तीन समन पर भी अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं गए और इस समन को गैर-कानूनी बताया. इसके बाद जांच एजेंसी ने चौथा समन जारी किया था.

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में तलब किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर जो खबर सामने आ रही है उसके अनुसार, वे एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को दरकिनार कर सकते हैं. जांच एजेंसी ने उन्हें 18 जनवरी को यानी आज पेश होने के लिए कहा था, क्योंकि उनका गोवा जाने का कार्यक्रम है. वे तीन दिवसीय यात्रा के लिए गोवा जा रहे हैं इसलिए ईडी के सामने पेश होने की संभावना कम है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी के हवाले से न्यूज वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स ने जो खबर दी है उसके अनुसार, पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार अरविंद केजरीवाल गुरुवार को गोवा के लिए रवाना होने वाले हैं. गोवा में वे आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का आकलन करेंगे.

बीजेपी हुई हमलावर

आपको बता दें कि बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम कानून के मुताबिक काम करेंगे. हिंदुस्तान टाइम्स ने ईडी से संपर्क किया, लेकिन वहां के अधिकारियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. इस बीच, बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर टालमटोल करने का आरोप लगाया है. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि सीएम केजरीवाल एक भगोड़े की तरह व्यवहार कर रहे हैं लेकिन कानून जल्द ही उन तक पहुंच बना लेगा. उन्होंने कहा कि जिस दिन ईडी उनके टालमटोल वाले व्यवहार का संज्ञान लेगी और सीएम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उसके बाद आम आदमी पार्टी पीड़ित कार्ड खेलना शुरू कर देगी.

Undefined
चौथे समन के बाद भी ईडी के सामने नहीं जाएंगे अरविंद केजरीवाल? ये बात आई सामने 3
Also Read: Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाएंगे अरविंद केजरीवाल, कहा- फाइनल निमंत्रण अबतक नहीं मिला

चौथा समन किया गया था जारी

गौर हो कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में पिछले दिनों ईडी ने अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया था. इससे पहले 2 नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को तीन समन जारी ईडी की ओर से किया जा चुका है. इसके बाद भी आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पूछताछ में शामिल नहीं हुए.

Also Read: लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल होंगे गिरफ्तार? ईडी ने भेजा चौथा समन, ‘आप’ लगा चुकी है कई आरोप
Undefined
चौथे समन के बाद भी ईडी के सामने नहीं जाएंगे अरविंद केजरीवाल? ये बात आई सामने 4

तीसरे समन के बाद दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने दावा किया था कि उनके पास सूचना है कि ईडी केजरीवाल के आवास पर छापा मारेगी और फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया जा सकता है. 

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें