1. home Hindi News
  2. national
  3. enforcement directorate attaches properties worth rs 72 crores belonging to pravin raut in pmc bank money laundering case sanjay raut wife rkt

ED ने संजय राउत की पत्नी पर किया बड़ा खुलासा, फंड ट्रांसफर मामले 72 करोड़ की संपत्ति भी की अटैच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ED ने संजय राउत की पत्नी पर किया बड़ा खुलासा
ED ने संजय राउत की पत्नी पर किया बड़ा खुलासा
twitter

केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने PMC बैंक घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई की है. ED ने शुक्रवार को प्रवीण राउत की 72 करोड़ रुपए की संपत्ति को अटैच कर दिया है. बता दें कि प्रवीण राउत की पत्नी ने शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी के साथ कथित लेन देन करने का आरोप है. मालूम हो कि ED 4,300 करोड़ रुपये से अधिक के पीएमसी बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है.

एजेंसी ने संजय राउत और प्रवीण की पत्नी वर्षा और माधुरी के बारे में भी बड़ा खुलासा किया है. ED ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि प्रवीण राउत नामक व्यक्ति ने कर्ज की आड़ में पीएमसी बैंक से 95 करोड़ रुपये का गबन किया जिनमें से उन्होंने 1.6 करोड़ रुपये अपनी पत्नी माधुरी राउत को दिये. वहीं माधुरी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को "फ्री लोन" के रूप में 55 लाख रुपये की दो किस्त हस्तांतरित किए.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने हाल ही में वर्षा राउत को इस लेनदेन के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसके बाद केन्द्र सरकार पर ये आरोप लागा था कि वह महाराष्ट्र की महा विकास अगाड़ी सरकार के साथ राजनीतिक दोष का खेल रही है और जांच एजेंसियों का गलत उपयोग कर रही है. बता दें कि वर्षा राउत ने एजेंसी के नोटिस पर समय मांगा है और अब उनकी 5 जनवरी को मुंबई में ईडी के सामने जांच में शामिल होने की उम्मीद है.

मालूम हो कि संजय राउत ने इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए, अपनी पत्नी की ओर से किसी भी तरह के गलत काम से इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि वे लगभग डेढ़ महीने से इस मामले के संबंध में ईडी के साथ पत्राचार कर रहे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें