1. home Hindi News
  2. national
  3. ec gives more relaxation in corona restrictions during assembly elections rjh

विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना पाबंदियों में मिली और छूट, जिला प्रशासन की अनुमति से होंगे रैली, रोड शो

चुनाव प्रचार के दौरान अब राजनीतिक दलों को बैठक, रोड शो और रैली करने में 50 प्रतिशत की सीमा की पाबंदी नहीं होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
election rally news
election rally news
Prabhat Khabar

Election Commission of India : पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जो पाबंदियां लगायी गयी हैं उनमें आज चुनाव आयोग ने और छूट दे दी है. चुनाव प्रचार के दौरान अब राजनीतिक दलों को बैठक, रोड शो और रैली करने में 50 प्रतिशत की सीमा की पाबंदी नहीं होगी. चुनाव आयोग ने कहा है कि उम्मीदवार जिला अधिकारियों की अनुमति लेकर रोड शो कर सकते हैं. चुनाव प्रचार से संबंधित अन्य प्रावधान अभी जारी रहेंगे.

कोरोना संक्रमण कम होने पर लिया गया यह फैसला

देश में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने यह निर्णय लिया है. आज देश में मात्र 13 हजार कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं. ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले चुनाव आयोग ने सभी चुनावी राज्यों से कोरोना पर रिपोर्ट मंगाई थी, जिसके बाद से यह कहा जा रहा था कि चुनाव आयोग प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा सकता है.

चुनाव तिथि की घोषणा के वक्त लगाये गये थे प्रतिबंध

चुनाव आयोग ने जब पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा की थी उसी वक्त सभी राजनीतिक पार्टियों पर यह प्रतिबंध लगाया था कि वे किसी भी तरह की रैली, रोड शो यह नुक्कड़ सभा नहीं कर पायेंगे. देश में जैसे-जैसे कोरोना के मामले घटते गये हैं, चुनाव आयोग ने ढील दी है. हालांकि अबतक पंजाब, उत्तराखंड, गोवा में चुनाव हो चुके हैं और यूपी में भी तीन चरण का चुनाव हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें