1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi metro regulates service today due to kisan rally live update after 2pm services will run on all lines from end to end routes timings latest update avd

Kisan Rally : किसान आंदोलन के कारण दिल्ली में मेट्रो सेवा बाधित, सफर से पहले देख लें अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Metro Regulates Service Today
Delhi Metro Regulates Service Today
twitter

केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का आज ‘दिल्ली चलो मार्च' (Kisan Rally Live Update) है. किसान आंदोलन के कारण दिल्ली मेट्रो सेवा (Delhi Metro Regulates Service Today) में बदलाव किया गया है. मेट्रो ने एक एडवाइजरी जारी कर बताया कि पुलिस के अनुरोध पर उसने रेग्युलर सर्विस में कुछ बदलाव किये हैं. मेट्रो ने बताया दोपहर 2 बजे तक मेट्रो का रूटीन बदला गया है. साथ ही यह उम्मीद की गयी है कि दोपहर के बाद भी लाइनों पर नियमित सेवा शुरू हो जाएगी. आइये मेट्रो ने जो आंशिक बदलाव किये हैं उसके बारे में आपको अपडेट कर दें.

लाइन-1 : मेट्रो ने बताया रिठाला से दिलसाद गार्डन और मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा के बीच रेग्युलर मेट्रो सर्विस चलेगी. जबकि दिलशाद गार्डन से मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर सेक्शन में सुबह से लेकर दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवा बाधित रहेगी.

लाइन-2 : समयपुर बादली से सुल्तानपुर और गुरु द्रोणाचार्य से हुडा सिटी सेंटर के बीच रेग्युलर सेवाएं जारी रहेंगी. जबकि सुल्तानपुर से गुरु द्रोणाचार्य सेक्शन के बीच दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवा बाधित रहेंगी.

लाइन-3 और 4 : द्वारका सेक्टर 21 से आनंद विहार/न्यू अशोक नगर और नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन पर रेग्युलर सर्विस जारी रहेंगी. जबकि आनंद विहार से वैशाली और न्यू अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर सेक्शन पर दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवा बाधित रहेंगी.

लाइन-5 : कीर्ति नगर/इंद्रलोक से टिकरी कलां सेक्शन पर रेग्युलर सेवाएं जारी रहेंगी. जबकि टिकरी कलां से ब्रिगेडियर होशियार सिंह सेक्शन पर दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सेवाएं बाधित रहेंगी.

लाइन-6 : कश्मीरी गेट से बदरपुर बॉर्डर और मेवाला महाराजपुर से राजा नाहर सिंह सेक्शन पर रेग्युलर सर्विस जारी रहेंगी. जबकि बदरपुर बॉर्डर से मेवाला महाराजपुर सेक्शन पर दोपहर 2 बजे तक मेट्रो सर्विस बाधित रहेंगी.

लाइन-7, लाइन-9, एयरपोर्ट और रैपिड मेट्रो लाइन : इसमें मेट्रो सेवा प्रभावित नहीं रहेगी और सामान्य दिनों की तरह चलती रहेंगी.

गौरतलब है कि केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के कई किसान संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों को आशंका है कि नये कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था खत्म हो जाएगी और वे बड़े कारोबारियों की दया पर निर्भर हो जाएंगे. प्रदर्शन को 500 से ज्यादा किसान संगठनों का समर्थन मिला है. दूसरी तरफ किसान संगठन के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने भी अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली है. दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि कोविड-19 महामारी के बीच किसी प्रकार का जमावड़ा करने के लिए शहर आने पर प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें