24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CBI ने ईडी के सहायक निदेशक को पांच करोड़ रुपये के रिश्वत मामले में किया गिरफ्तार

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी मामले में जांच के दौरान रिश्वत लेने के आरोप में एक ईडी के अधिकारी को गिरफ्तार किया है. इससे पहले सीबीआई ने शराब कारोबारी अमनदीप ढल द्वारा पांच करोड़ रुपये के कथित भुगतान के संबंध में ईडी के सहायक निदेशक पवन खत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

Delhi Liquor Scam Case : सीबीआई ने दिल्ली आबकारी मामले में जांच के दौरान रिश्वत लेने के आरोप में एक ईडी के अधिकारी को गिरफ्तार किया है. इससे पहले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शराब कारोबारी अमनदीप ढल द्वारा पांच करोड़ रुपये के कथित भुगतान के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सहायक निदेशक पवन खत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. ढल दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में कथित तौर पर मदद चाहता था. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

सीबीआई की यह कार्रवाई ईडी की एक शिकायत पर शुरू की

अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों के साथ, सीबीआई ने एअर इंडिया के एक सहायक महाप्रबंधक दीपक सांगवान, क्लेरिजेस होटल्स एंड रिसॉर्ट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विक्रमादित्य, चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रवीण कुमार वत्स और दो अन्य – ईडी में एक यूडीसी नितेश कोहर और बीरेंद्र पाल सिंह को भी नामजद किया है. सीबीआई की यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक शिकायत पर शुरू की गई थी, जिसने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति घोटाले की अपनी जांच के दौरान पाया कि मामले के आरोपी अमनदीप ढल और उसके पिता बीरेंद्र पाल सिंह ने पांच करोड़ रुपये की रिश्वत चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रवीण वत्स को ईडी जांच में मदद की व्यवस्था करने के लिए दी थी.

Also Read: PM Modi ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर की बात, G-20 की बैठक में आने को लेकर दी स्पष्टता

सांगवान ने दिसंबर 2022 में उसे खत्री से मिलवाया

उन्होंने बताया कि वत्स ने ईडी को बताया कि सांगवान ने दिसंबर 2022 में उसे खत्री से मिलवाया था. अधिकारियों के अनुसार वत्स ने कहा कि उसने आरोपियों की सूची से ढल का नाम हटाने के लिए दिसंबर 2022 में वसंत विहार में आईटीसी होटल के पीछे एक पार्किंग स्थल पर सांगवान और खत्री को 50 लाख रुपये का अग्रिम भुगतान किया था. अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने अपनी जांच सीबीआई को सौंपी, जिसके आधार पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक मामला दर्ज किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें