1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi govt makes home quarantine of 14 days mandatory for delhi residents who visited kumbh mela haridwar amh

कुंभ से दिल्ली लौटे यात्रियों को 14 दिन होम आइसोलेशन में रहना होगा, सरकार ने जारी किए निर्देश

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
kumbh 2021
kumbh 2021
Samvad News

हरिद्वार कुंभ मेले से दिल्ली लौटने वाले सभी लोगों को 14 दिन होम आइसोलेशन में रहना होगा. उन्हें दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर अपना पूरा ब्योरा भी अपलोड करना होगा. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने इसके निर्देश जारी किए हैं.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जो लोग अब तक कुंभ से लौटे हैं या कुंभ मेले में जाने वाले हैं, उन्हें दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर अपनी जानकारी अपलोड करनी होगी. जो भी व्यक्ति इस नियम का पालन नहीं करेगा उसे 14 दिन के लिए सरकारी क्वारंटाइन में भेजा जाएगा. उस पर महामारी अधिनियम के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की जाएगी. इस बाबत डीडीएमए ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संकेत दिए कि हालात बेहतर न होने की सूरत में दिल्ली सरकार ज्यादा सख्त कदम उठाने के लिए तैयार है. सरकार अगले तीन-चार दिनों में करीब 6000 अतिरिक्त बेड का इंतजाम भी करेगी. सीएम ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए मजबूरी में यह वीकेंड कर्फ्यू लगाना पड़ा है.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने शनिवार को कोरोना संक्रमण की रोकथाम और मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कई दौर की बैठकें कीं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की भी एक सीमा होती है. दिल्ली में भी सीमित सामान्य बेड और आईसीयू बेड हैं. जिस तेजी के साथ कोरोना बढ़ रहा है तो ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की मांग बढ़ती जा रही है. सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि बेड को और ज्यादा से ज्यादा बढ़ाया जाए.

Posted BY : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें