1. home Hindi News
  2. national
  3. defense minister rajnath singh to visit darjeeling and sikkim on a two day visit will do arms worship at lac in dussehra ksl

दो दिवसीय दौरे पर दार्जिलिंग और सिक्किम जायेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दशहरे में LAC पर करेंगे शस्त्र पूजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री, भारत
राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री, भारत
ANI

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय यात्रा पर दार्जिलिंग और सिक्किम जायेंगे. इसके बाद वह आगे के क्षेत्रों का दौरा भी करेंगे और सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे. रक्षा मंत्री दशहरा के मौके पर वहां 'शस्त्र पूजा' भी करेंगे. साथ ही बीआरओ द्वारा निर्मित बुनियादी ढांचा परियोजना का उद्घाटन करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दशहरा के मौके पर दार्जिलिंग और सिक्किम की दो दिवसीय यात्रा पर रहेंगे. बताया जाता है कि रक्षा मंत्री 24 और 25 अक्तूबर को दार्जिलिंग और सिक्किम में रहेंगे.

दार्जिलिंग और सिक्किम में वह भारतीय जवानों का मनोबल बढ़ाने को लेकर पहुंच रहे हैं. यहां पहुंचने पर चीन को भारत का स्पष्ट संदेश देने के लिए दशहरे के मौके पर वह लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर सैनिकों के साथ शस्त्र पूजा भी करेंगे.

मालूम हो कि हिंदू मान्यताओं के अनुसार, दशहरा के मौके पर शत्रुओं पर विजय प्राप्ति के लिए शस्त्र पूजा किये जाने की प्रथा है. इससे पहले रक्षा मंत्री ने पिछले साल दशहरे के मौके पर ही भारत आनेवाले दुनिया के सबसे उन्नत राफेल विमानों की शस्त्र पूजा के लिए फ्रांस पहुंच गये थे.

बताया जाता है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नयी दिल्ली से पहले बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से सिक्किम के लिए रवाना होंगे. इस दौरान वह कई सड़क परियोजनाओं और पुलों का उद्घाटन करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें