1. home Hindi News
  2. national
  3. defense minister rajnath singh said it is necessary to be self reliant in defense to protect a huge country like india rts

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- भारत जैसे विशाल देश की सुरक्षा के लिए आत्मनिर्भर होना जरूरी

राजनाथ सिंह ने रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता को लेकर कहा कि पिछले कुछ सालों की घटनाओं को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता पर बल दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- भारत जैसे विशाल देश की रक्षा के लिए आत्मनिर्भर होना जरूरी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- भारत जैसे विशाल देश की रक्षा के लिए आत्मनिर्भर होना जरूरी
ANI

Defense Minister Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार यानी आज हैदराबाद में चेतक हेलिकॉप्टर्स के डायमंड जुबली कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा सेना की सर्वोच्च प्राथमिकता है. इसे सुनिश्चित करने के लिए वो पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. राजनाथ सिंह ने रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता को लेकर कहा कि पिछले कुछ सालों की घटनाओं को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता पर बल दिया है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि भारत जैसे विशाल देश की रक्षा के लिए ज्यादा समय तक दूसरे देशों तक निर्भर नहीं रहा जा सकता है.

रक्षा उत्पादन और तैयारियों में आत्मनिर्भरता पर जोर

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, राजनाथ सिंह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि "मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि राष्ट्र की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम इसे सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. पिछले कुछ वर्षों की घटनाओं को देखते हुए, हमारी सरकार ने रक्षा उत्पादन और तैयारियों में आत्मनिर्भरता पर जोर दिया है. ये हमने आपूर्ति लाइनों को सुनिश्चित करने में कई चुनौतियों का सामना किया है,"

सुरक्षा के लिए सैन्य रूप से मजबूत होना बहुत जरूरी

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, भारत जैसे विशाल देश की रक्षा करने का भार अन्य देशों के कंधों पर अधिक समय तक नहीं रह सकता है, हमें अपनी रक्षा के लिए अपने कंधों को मजबूत करना होगा. रक्षा मंत्री ने कहा किअगर दुनिया में शांति कायम रखनी है, तो राष्ट्रों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है और उनकी सुरक्षा के लिए सैन्य रूप से मजबूत होना बहुत जरूरी है. राजनाथ सिंह ने जोर देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले कुछ वर्षों में ऐसा माहौल बनाया है कि सेना, वैज्ञानिक और रक्षा निर्माता "सक्रिय रूप से समर्थक" सोच सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें