1. home Hindi News
  2. national
  3. defamation case rahul gandhi is in surat court gujarat controversial remarks on modi surname prt

राहुल गांधी मानहानि मामला, अब 12 जुलाई को फिर होगी सुनवाई, राहुल गांधी ने कोर्ट में दी यह दलील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
ANI

Rahul Gandhi on Court, Defamation Case: अवमानना के एक मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सूरत मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में पेशी हुई. कोर्ट में पूछे गए सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि, व्यक्तिगत रूप से उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. शिकायतकर्ता के वकील ने कहा कि, कोर्ट ने 2 गवाहों को पेश करने की हमारी याचिका खारिज कर दी, जो सरकारी कर्मचारी हैं. इसके साथ ही मानहानी मामले में सुनवाई टल गई है. अब यह सुनवाई 12 जुलाई को होगी. हम मामले को हाईकोर्ट में पेश करेंगे, अगर वहीं सुनवाई होगी तो राहुल को फिर आना पड़ेगा.

बता दें, राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक जनसभा के दौरान कह दिया था कि सभी चोरों का कॉमन ‘मोदी’ सरनेम कैसे है. उन्होंने नीरव मोदी, ललित मोदी के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी.. कह कर ये व्यंग किया था. जिसके बाद बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था. विधायक पूर्णेश मोदी ने 2019 में राहुल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मामला दायर किया था. गौरतलब है कि, 2019 में ही कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहिल गांधी ने कहा था, नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी... सभी चोरों का एक ही सरनेम मोदी कैसे हो गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोर्ट के सामने पेश हो चुके हैं. उस दौरान उन्होंने पूरे मामले से खुद को निर्दोश बताया था. बता दें, जब राहुल गांधी ने मोदी सरनेम पर यह टिप्पणी की थी उस वक्त वे कांग्रेस के अध्यक्ष थे. और चुनाव सभा को संबेधित कर रहे थे.

पूर्णेश मोदी ने जब कोर्ट में इस मामले को दायर किया था उस समय चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बीएच कपाड़िया ने इसे स्वीकार किया था औऱ मामले को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया था.अब इसी मामले को लेकर राहुल गांधी गुजरात पहुंचे हैं, जहां सूरत कोर्ट में उनकी सुनवाई हो रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें