1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus update full story day to day

कोरोना से जुड़े देश और दुनिया की दिनभर के घटनाक्रम को यहां जानिए...

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है.
भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है.
Twitter

रेलवे ने गैर एसी कोचों में आइसोलेटेड वार्ड बनाया - रेलवे ने कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए गैर वातानुकूलित ट्रेन कोचों को पृथक वार्ड में तब्दील कर आईसीयू का प्रारूप पेश किया है.

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 873 हुए, 19 लोगों की मौत- भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है.

केरल में कोविड-19 से पहले शख्स की मौत- केरल में एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 69 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई. राज्य में इस संक्रामक रोग से मौत का यह पहला मामला है.

यूपी सरकार ने 1000 बसें चलाई- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से लौटे, प्रदेश के और बिहार के लोगों के लिए रातों रात 1000 बसों का इंतजाम कर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने की पहल की.

पांच मिनट में कोविड-19 की जांच करने वाला किट ईजाद किया- अमेरिका की एक प्रयोगशाला ने कोरोना वायरस का एक ऐसा जांच किट ईजाद किया है जो महज पांच मिनट में बता सकता है कि व्यक्ति संक्रमित है या नहीं.

संयुक्त राष्ट्र ने परमाणु हथियार सम्मेलन टाला- परमाणु अप्रसार संधि के 191 सदस्यों ने इसके क्रियान्वयन की समीक्षा करने के लिए होने वाले सम्मेलन को कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते टाल दिया है. संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

चीन में तीन और लोगों की मौत, 54 नये मामलों की पुष्टि - चीन में अन्य देशों से कोरोना वायरस से संक्रमित होकर आए 54 नये मामले दर्ज होने से पिछले कुछ दिनों में ऐसे मामलों की संख्या 649 पर पहुंच गई है जबकि शुक्रवार को तीन और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 3,295 हो गया है.

कोरोना संक्रमण की जांच को द. कोरिया से 25,000 किटें मंगाएगी हुंदै- हुंदै मोटर इंडिया की कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) इकाई ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए दक्षिण कोरिया से आधुनिक जांच किट मंगाने की घोषणा की है.

कोरोना वायरस जंग के लिये एक महीने का वेतन देगा ईडन का क्यूरेटर - बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने कहा है कि ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिये पश्चिम बंगाल राज्य आपात राहत कोष में एक महीने का वेतन देंगे

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें