1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus pandemic attendant held for raping woman at covid 19 quarantine centre in maharashtras thane amh

Coronavirus Pandemic : कोरेंटिन सेंटर में दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को दबोचा, महाराष्ट्र की है घटना

By Agency
Updated Date
Coronavirus Pandemic
Coronavirus Pandemic
संकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक कोविड-19 कोरेंटिन सेंटर के सहायक को वहां एक युवती के साथ कथित दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. नवघर पुलिस थाने के निरीक्षक संपत पाटिल ने बताया कि घटना जून की है लेकिन शनिवार को यह उस वक्त सामने आई जब युवती ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

अधिकारी ने बताया कि महिला ने शिकायत में कहा है कि घटना उस वक्त की है जब वह मीरा रोड़ स्थित एक कोरेंटिन सेंटर में भर्ती 11 वर्षीय रिश्तेदार की देखभाल के लिए गई थी. पुलिस के मुताबिक महिला कोरेंटिन सेंटर में अपनी 10 माह की बच्ची के साथ ही रह रही थी ताकि कोरोना वायरस संक्रमित उसके 11 साल के रिश्तेदार की देखभाल हो सके.

पाटिल ने बताया कि आरोपी गर्म पानी देने के लिए उसके कमरे में जाता था और उस दौरान उसने महिला के साथ कथित रूप से अनुचित बर्ताव किया, जिसका महिला ने विरोध किया, इस पर आरोपी ने उसकी बच्ची की हत्या करने की धमकी दी.

अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने जून के पहले हफ्ते में महिला के कमरे में उससे तीन बार दुष्कर्म किया. उन्होंने बताया कि महिला आरोपी के डर से उस वक्त पुलिस के पास नहीं गई, शनिवार को उसने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद आरोपी को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिला 50-50 लाख का मुआवजा: इधर, नागपुर में ड्यूटी के दौरान कोविड-19 से अपनी जान गंवाने वाले दो पुलिसकर्मियों के परिजनों को आयुक्त अमितेश कुमार ने शनिवार को मुआवजे के तौर पर 50-50 लाख रुपये के चेक सौंपे. पुलिस विभाग की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि छह अगस्त को दोनों पुलिसकर्मियों ने उपचार ने दम तोड़ दिया था.

महाराष्ट्र में एक दिन में कोविड-19 के 22,084 नए मामले सामने आए: महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 22,084 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 10,37,765 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि संक्रमण से 391 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 29,115 हो गई है. उन्होंने कहा कि संक्रमण से उबरने के बाद 13,489 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 7,28,512 हो गई है. राज्य में फिलहाल 2,79,768 मरीज इलाजरत हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें