1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus news live updates lockdown india today cases and death statewise bihar jharkhand madhya pradesh delhi and other state covid 19 all latest breaking 22 may 2020

Coronavirus Updates : महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा रिकार्ड, 2940 मामले एक दिन में

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus LIVE
Coronavirus LIVE
PTI

Coronavirus news Live Updates : दुनिया में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 50 लाख से अधिक हो चुकी है, जबकि 3 लाख 23 हजार से अधिक लोग अभी तक इसकी चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं. भारत की बात करें तो यहां पर कोरोना के अब तक 1 लाख 18 हजार से अधिक मामले सामने आये हैं. वहीं मरने वालों की संख्या 3583 पर पहुंच गयी है. पंजाब सरकार ने बताया कि राज्य में जो 2 वर्षीय कोरोना संक्रमित नवजात थी उसकी आज मौत हो गयी है. Coronavirus और Lockdown से जुड़े लाइव अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करें.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा रिकार्ड, 2940  मामले एक दिन में 

महाराष्ट्र में अबतक कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, एक दिन में 2940 नये मामले, अबतक की कुल संख्या बढ़कर 44582 हुई

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने बताया दिल्ली में पांच नये मामले 

दिल्ली में कोरोना के पांच नये मामले सामने आये हैं. 31 बटालियन का एक जवान डिस्चार्ज हुआ है. अभी 125 एक्टिव पॉजिटिव केस है. 213 स्वस्थ हुए है. 2 लोगों की मौत हुई : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में आज सामने आये 118 कोरोना पॉजिटिव

बिहार में आज कोरोना पॉजिटिव के 118 नये मामले सामने आये हैं. इस संक्रमण के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 2105 हो गयी है. बिहार में प्रवासी मजदूरों के आने से कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ा है. इस संबंध में जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना ने ली एक और डॉक्टर की जान

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में एक डॉक्टर की मौत हो गयी है. इसके साथ ही, जिले में इस महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 110 पर पहुंच गयी है जिनमें तीन चिकित्सक शामिल हैं. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. प्रवीण जड़िया ने शुक्रवार को बताया कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद 67 वर्षीय डॉक्टर शहर के एक निजी अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती थे. उन्होंने बताया, "तमाम कोशिशों के बावजूद वरिष्ठ डॉक्टर की जान नहीं बचायी जा सकी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड 19 के 41 प्रतिशत मरीज अबतक स्वस्थ हुए : स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोविड-19 के 48,534 मरीज देश में अभी तक ठीक हो चुके हैं. यह कुल मामलों का 41 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,234 मरीज ठीक हुए हैं. कोविड-19 मृत्यु दर 19 मई को 3.13 प्रतिशत से घटकर 3.02 प्रतिशत हो गयी है. आईसीएमआर ने बताया कि शुक्रवार दोपहर एक बजे तक कोविड-19 की 27,55,714 जांच की गयी. एक दिन में 1,03,829 नमूनों की जांच हुई. पिछले चार दिन से कोविड-19 के लिए रोजाना एक लाख से अधिक जांच की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोविड 19 से मरने वालों की संख्या 208 हुई

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 208 हो गयी है. वहीं, शुक्रवार को संक्रमण के 660 नये मामले सामने आये हैं, जो एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा हैं. अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या 12,319 पहुंच गयी. इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा मामले 21 मई को रिकॉर्ड किए गए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19 शवों से भी फैलता है इसका कोई सबूत नहीं

बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई नगर निकाय के पास कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले लोगों के शवों का निस्तारण करने के लिए किसी भी कब्रिस्तान को नामित करने का अधिकार है और ऐसा कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं हुआ जो यह दिखाता हो कि कोरोना वायरस मुर्दों से भी फैलता है. मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति एस एस शिंदे की खंडपीठ ने उन याचिकाओं को खारिज करते हुए यह टिप्पणी की जिसमें बीएमसी द्वारा जारी नौ अप्रैल के परिपत्र को चुनौती दी गई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

लोकसभा सचिवालय के एक अधिकारी कोरोन पॉजिटिव

लोकसभा सचिवालय के अधिकारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाये गये हैं, जिसके बाद ऐहतियातन ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा सचिवालय में यह दूसरा मामला है. बताया जा रहा है की कर्मचारी अन्तिम बार 12 मई को दफ्तर आये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में 660 नये केस

दिल्ली में रिकॉर्ड 660 नये मामले सामने आये हैं. राजधानी में लॉकडाउन में ढील देने के बाद से ही मरीजों की संख्या बढ़ रही है. दिल्ली सरकार ने बताया कि अब कुल मरीजों की संख्या 12 319 हो गयी है. वहीं मरने वालों की तादाद भी 208 पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

फडणवीस ने किया प्रदर्शन

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी नेताओं के साथ राज्य भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. फडणवीस यह प्रदर्शन महाविकास आघाड़ी सरकार के खिलाफ कर रहे थे. फडणवीस ने आरोप

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में 54 नये केस

राजस्थान में आज सुबह 9 बजे तक कोरोनावायरस के 54 नए मामले सामने आए हैं और 1 की मौत हुई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 6,281 हो गई है, जिसमें 2,587 सक्रिय मामले और 152 मौतें शामिल हैं

email
TwitterFacebookemailemail

नेपाल में मरीजों की संख्या 500 के करीब

नेपाल में आज सुबह 30 नए कोरोनावायरस मामलों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय नेपाल ने बताया कि इसी के साथ कुल मामलों की संख्या अब 487 हो गई है. नेपाल में कोरोनावायरस से अबतक 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 148 लोगों की मौत

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 20 हजार के करीब पहुंच गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में 148 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 3583 हो गयी है. वहीं 48 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना को पराजित कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बैंक प्रमुखों के साथ वित्त मंत्री सीतारमण की बैठक

सार्वजनिक बैंक प्रमुखों के साथ आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बैठक करेंगी. बैठक में देश में लघु और मझौले उद्योग को फिर से पटरी पर लाने की दिशा में बातचीत की जायेगी. बता दें कि यह बैठक लॉकडाउन 3.0 के अंतिम दिन ही होना था, लेकिन किसी कारणवश टल गया.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में मरीजों की संख्या 300 के पार

झारखंड में बुधवार (21 मई, 2020) की देर रात प्रदेश में 18 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. रांची जिला में सबसे ज्यादा 7 लोग संक्रमित पाये गये, तो बोकारो में 5, कोडरमा-सरायकेला में 2-2 और जमशेदपुर एवं गिरिडीह में 1-1 व्यक्ति में इस विषाणु की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोविड19 के मरीजों की संख्या 300 के पार हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में मरीजों की संख्या 2000 के करीब

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1987 पहुंच गयी है. गुरुवार को सूबे में 211 नये मामले सामने आये है. पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जफरूल पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार

राष्ट्रद्रोह का आरोप झेल रहे दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम पर बर्खास्तगी की तलवार लटक गयी है. दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी की सरकार को गुरूवार को दो हफ्ते का समय दिया कि उपराज्यपाल के 30 अप्रैल के निर्देश के मुताबिक दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (डीएमसी) के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम के खिलाफ कार्रवाई करने पर निर्णय ले.

email
TwitterFacebookemailemail

धारावी में 47 नये केस

मुंबई के धारावी में कोविड-19 संक्रमण के 47 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 1,425 तक पहुंच गई है. बीएमसी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई और मृतकों का आंकड़ा 56 है. बता दें कि धारावी एशिया की सबसे बड़ी स्लम बस्ती है.

email
TwitterFacebookemailemail

घरेलू विमान को लेकर दिशानिर्देश जारी

केंद्र सरकार ने घरेलू विमान सुविधा के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिया है. सरकार ने कहा कि विमान सुविधा सशर्त शुरू होगी. नागर विमानन मंत्रालय ने गुरूवार को कहा कि दो महीने की रोक के बाद सोमवार को जब घरेलू यात्री उड़ान सेवा पुन: शुरू होगी तो सख्त नियमों के साथ करीब एक तिहाई परिचालन की अनुमति होगी और सभी एयरलाइन्स को सरकार द्वारा निर्धारित किराये की उच्च और निम्न सीमा का पालन करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में मरीजों की संख्या 25,000 के पार

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,382 नये मामले आने से कुल आंकड़ा बढ़ कर 25,000 के पार पहुंच चुका है. वृहन्मुंबई महानगरपालिका ने बताया कि शहर बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 41 और मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतक संख्या बढ़ कर 882 पहुंची है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें