1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus news in india rahul gandhi twitter narendra modi government parliament monsoon latest news avh

'एक व्यक्ति के अहंकार के कारण देशभर में फैला कोरोना'- राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul gandhi
Rahul gandhi
Twitter

Coronavirus news : देश में कोरोनावायरस मरीजों की तादाद 48 लाख के पार पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटे में 92 हजार नये केस सामने आए हैं, जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि एक व्यक्ति के अहंकार के कारण ही देश में कोरोना इतनी तेजी से बढ़ रही है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'कोरोना संक्रमण के आँकड़े इस हफ़्ते 50 लाख और ऐक्टिव केस 10 लाख पार हो जाएँगे. अनियोजित लॉकडाउन एक व्यक्ति के अहंकार की देन है जिससे कोरोना देशभर में फैल गया. मोदी सरकार ने कहा आत्मनिर्भर बनिए यानि अपनी जान ख़ुद ही बचा लीजिए क्योंकि पीएम मोर के साथ व्यस्त हैं.'

संसद सत्र आज से- बता दें कि आज से देशभर में मानसून सत्र शुरू हो गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार असाधारण इंतजाम किए हैं. कई ऐसे बदलाव हुए हैं जो संसदीय इतिहास में पहली बार हुआ है. सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र शुरू हो रहा है, पीएम ने इस दौरान सांसदों से चीन सीमा के मुद्दे पर एक स्वर में सैनिकों के साथ खड़े होने की बात कही. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई है.

स्वास्थ्य मंंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 92,071 नए मामले सामने आए और 1,136 मौतें हुई हैं. देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 48,46,428 हो गई है जिसमें 9,86,598 सक्रिय मामले, 37,80,108 ठीक और 79,722 मौतें शामिल हैं.

विदेश में है राहुल- बता दें कि संसद सत्र से पहले राहुल गांधी अमेरिका यात्रा पर चले गए. कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि सोनिया गांधी मेडिकल रूटीन के लिए विदेश गईस जहां उनके साथ राहुल भी गए हैं. दोनों अगले हफ्ते वापस आ जाएंगे.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें