1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus live updates india lockdown extension covid 19 total cases death toll 9 july jharkhand bihar up delhi mp bengal

Coronavirus Live Update : पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी का कोरोना टेस्ट निकला निगेटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Live Update : क्या फिर बढ़ेगा लॉकडाउन ? झारखंड-बिहार सहित कई राज्यों में कोरोना ब्लास्ट
Coronavirus Live Update : क्या फिर बढ़ेगा लॉकडाउन ? झारखंड-बिहार सहित कई राज्यों में कोरोना ब्लास्ट
pti

Coronavirus Live Update, India,lockdown extension in jharkhand,bihar,bengal,up : देश में बुधवार को कोविड-19 के 22,752 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,42,417 हो गयी, वहीं संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर भी बढ़कर 61.53 प्रतिशत हो गयी है. कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण से लोगों के मन में फिर से सवाल उठने लगे हैं कि क्या फिर से लॉकडाउन (lockdown again) लागू किया जाएगा ? ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ शहरों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. कोरोना वायरस से जुड़ी हर अपडेट के लिए बनें रहें हमारे साथ....

email
TwitterFacebookemailemail

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी का कोरोना टेस्ट निकला निगेटिव

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी के कोरोना वायरस जांच में संक्रमित नहीं होने की बृहस्पतिवार को पुष्टि हुई. इससे एक दिन पहले यहां राजभवन का एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया था. राज निवास से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 जांच के नतीजे की सूचना दी. बुधवार को हुई जांच में उपराज्यपाल संक्रमित नहीं पाई गईं. इसमें यह भी कहा गया है कि उपराज्यपाल का कार्यालय संक्रमण को लेकर दिशा-निर्देशों का पालन करेगा और संक्रमित के संपर्क में आए सभी कर्मचारी घर में पृथक-वास के नियम पर अमल करेंगे चाहे जांच में संक्रमित न पाए गए हो. इस बीच बेदी ने कहा कि हम कोई चूक नहीं करना चाहते और इसलिए जांच कराई.

email
TwitterFacebookemailemail

पुणे में कोरोना पॉजिटिव महिला अस्पताल से भागी

पुणे शहर के तलेगांव में 45 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला अस्पताल से सुरक्षा दीवार फांदकर भाग गयी. बुधवार शाम को हुई इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन को डेढ़ घंटे की खोजबीन के बाद महिला का पता चला और महिला को अस्पताल में वापस लाई गई. मामला मायमर मेडिकल कॉलेज के परिसर में बनाए गए कोविड सेंटर का है. महिला को 3 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज कहा कि भारत में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है. ये अलग बात है कि देश के कुछ हिस्सों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है. मगर इसका मतलब ये नहीं कि पूरे देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ टीवी मीडिया दिका रहे हैं कि कोरोना मामलों के लिहाज भारत दुनिया का तीसरा सर्वाधिक प्रभावित देश है जो सच नहीं है. भारत में प्रति 10 लाख की आबाद पर मात्र 538 लोगों को कोरोना हो रहा जबकि दुनिया का औसत 1453 है.

email
TwitterFacebookemailemail

कहां कितनी मौत

देश में एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 24,879 मामले आने के साथ ही गुरुवार को संक्रमितों की कुल संख्या 7,67,296 पर पहुंच गई जबकि 487 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 21,129 हो गयी.कोविड-19 से जिन 487 और लोगों की मौत हुई है उनमें से महाराष्ट्र में 198, तमिलनाडु में 64, कर्नाटक में 54, दिल्ली में 48, पश्चिम बंगाल में 23, उत्तर प्रदेश में 18, गुजरात में 16, आंध्र प्रदेश में 12, तेलंगाना में 11, राजस्थान में 10, मध्य प्रदेश में सात, जम्मू कश्मीर और ओडिशा में छह-छह, बिहार, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में तीन-तीन तथा असम में दो लोगों ने जान गंवाई है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में 24,879 नये केस, 24 घंटे में 487 मौत

आज फिर कोरोना ने रिकॉर्ड तोड़ दिया और एक ही दिन में सबसे ज्यादा 24,879 नये केस सामने आये हैं. इसके अलावा 24 घंटे में 487 लोगों की जान चली गई. आज देशभर में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7,67,296 हो गए हैं. इस समय 2,69,789 ऐक्टिव केस हैं और अब तक 4,76,378 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा खतरनाक वायरस ने 21,129 लोगों की जान ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक देश में कुल 1,07,40,832 कोविड सैंपल टेस्ट

ICMR के अनुसार अब तक देश में कुल 1,07,40,832 कोविड सैंपल टेस्ट किए गए हैं. कल एक दिन में 2 लाख 67हजार 61 सैंपल टेस्ट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

इंदौर में कोरोना के 45 नए मामले

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के 45 नए मामलों की पुष्टि हुई है. अबतक 255 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में रिकवरी रेट 61.53 फीसदी और डेथ रेट 2.78 प्रतिशत हुआ

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बीच सरकार ने कहा कि देश में संक्रमित लोगों के ठीक होने की दर 61.53 फीसदी है, जबकि मृत्यु दर 2.78 फीसदी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोशल मीडिया से जुड़े रहेंगे मुख्यमंत्री

झारखंड में कोरोना वायरस के मामलों में आ रही तेजी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने खुद को कोरेंटिन कर लिया है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित एक मंत्री और विधायक के संपर्क में कुछ दिन पहले आने के कारण उन्होंने स्वयं को पृथक-वास में रखा है और अब वह सोशल मीडिया के माध्यम से ही लोगों के संपर्क में रहेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, ‘‘कुछ दिनों तक आपसे मुलाकात नहीं कर सकूंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

हिमाचल प्रदेश में सैनिक समेत 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

हिमाचल प्रदेश में सेना के एक जवान और चार साल की बच्ची सहित बुधवार को 18 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1102 हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

तेलंगाना में कोरोना के 1924 नए केस

तेलंगाना में कोरोना के 1924 नए केस सामने आए हैं और 11 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कुल केस 29,536 हैं और अब तक 324 लोगों की मौत हुई है. राज्य सरकार की ओर से यह जानकारी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले आए सामने

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बुधवार को 15 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 507 हो गई है. चिकित्सा बुलेटिन के अनुसार चंडीगढ़ में संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए. संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 507 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में मंत्री, विधायक समेत 116 और लोग संक्रमित

झारखंड में पिछले 24 घंटे में पेय जल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर और सत्तारूढ़ दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक मथुरा महतो समेत 116 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,134 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश में उपचाराधीन संक्रमितों की एक तिहाई संख्या एनसीआर के आठ जिलों में

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल उपचाराधीन मरीजों में से एक तिहाई मरीज दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के आठ जिलों में हैं और राज्य में संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले करीब 28 प्रतिशत लोग इन्हीं जिलों के हैं. ये जिले हैं: गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत और शामली.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,033 नए मामले

स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,033 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकडा बढकर 1,04,864 तक पहुंच गया। इस घातक वायरस से 48 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या 3,213 हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के 330 नए मामले

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 330 नये मामले सामने आए जिन्हें मिलाकर केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 9,261 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि गत 24 घंटे में छह और लोगों की कोविड-19 से मौत होने के साथ जम्मू-कश्मीर में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें