1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus live news updates of today coronavirus news coronavirus latest update coronavirus latest news corona virus covid 19 cases in mumbai delhi up bihar jharkhand and know all latest new information

Coronavirus News Live Update :ICMR लोगों से अपील की है कि वे सार्वजनिक जगहों पर तंबाकू उत्पादों को चबाएं नहीं

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
-

भारत में Coronavirus की महामारी लगातार फैलते जा रही है. देशभर में अब तक इस बीमारी से 75 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस बीमारी से संक्रमितों की संख्या 3072 के पार हो गयी है. हालांकि अब तक इस बीमारी से 212 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. तबलीगी जमात से जुड़े 800 विदेशी कार्यकर्ता दिल्ली के मस्जिद में छुपे मिले हैं, जिसके बाद प्रशासन सकते में आ गयी है. बात दुनिया की करे तो, कोरोना वायरस से दुनियाभर में तबाही मची हुई है. दुनियाभर के 204 देशों में फैल चुके इस वायरस से अब तक करीब 10 लाख 67 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. 56 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 2 लाख 26 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. इस महामारी से अमेरिका बुरी तरह प्रभावित है. यहां 24 घंटे में 29 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 1169 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या 6000 से ज्यादा हो गयी है. इसके साथ ही अमेरिका में संक्रमितों की कुल संख्या 2 लाख 59 हजार हो गयी है.कोरोना से जुड़े Live Update

email
TwitterFacebookemailemail

ICMR लोगों से अपील की है कि वे सार्वजनिक जगहों पर तंबाकू उत्पादों को चबाएं नहीं

ICMR ने लोगों की अपील की है कि वे सार्वजनिक जगहों पर तंबाकू उत्पादों को चबाएं नहीं. इसके थूकने पर कोरोना वायरस के फैलने की बहुत अधिक संभावना रहती है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना को लेकर ICMR ने जारी किया अडवाइजरी, ऐंटीबॉडी बेस्ड ब्लड टेस्ट का दिया निर्देश

ICMR ने अडवाइजरी जारी करके कहा है कि क्लस्टर जोन और दूसरे शहरों से आने वाले लोगों का ऐंटीबॉडी बेस्ड ब्लड टेस्ट किया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संकट से एक साथ लड़ेगा भारत-अमेरिका, पीएम मोदी ने की ट्रंप से फोन पर बात

कोरोना महामारी से इस समय पूरी दुनिया संकट में है. इस बीच भारत और अमेरिका ने इस संकट के खिलाफ एकजुटता दिखायी है. दोनों देशों ने एक साथ मिलकर इस संकट से लड़ने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप से बात की और दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि कोरना के खिलाफ जंग मिलकर लड़नी है और इसमें पूरी ताकत झोंक देनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना से 75 की मौत, 3 हजार से अधिक संक्रमित

कोरोना वायरस से भारत में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 75 हो गयी है. वहीं पूरे देश में संक्रमितों की संख्‍या 3 हजार के पार पहुंच चुकी है. अच्‍छी बात है कि 212 लोग ठीक होकर अपने घर लौट गये हैं. सबसे अधिक महाराष्‍ट्र में 490 और दिल्‍ली में 455 लोग संक्रमित हैं. दिल्‍ली में 6 और महाराष्‍ट्र में 24 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन तोड़ने वालों को कर्नाटक पुलिस ने कराया योग और पुश-अप

कर्नाटक पुलिस ने Coronavirus Lockdown का उल्लंघन करने वालों को अनोखी सजा दे रही है. पुलिस ऐसे लोगों से योगा, सिट-अप और पुश-अप करा रही है. पुलिस ने बाद में उन लोगों को मोमबत्तियां वितरित कीं. बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर का लाइट बंद कर दिया जलाने का आग्रह किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कनिका कपूर का पांचवां कोरोना टेस्‍ट आया निगेटिव

बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के लिए बड़ी राहत की खबर है. उनका पांचवा कोरोना वायरस (COVID19) टेस्‍ट निगेटिव आया है. हालांकि, उन्‍हें अब भी पीजीआई अस्पताल लखनऊ में रहना होगा, जब तक कि एक और टेस्‍ट रिपोर्ट निगेटिव नहीं आता.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु में कोरोना के 74 नये केस, जिसमें 73 जमात में हुए थे शामिल

तमिलनाडु में शनिवार को कोरोना वायरस के 74 नये मामले सामने आये, जिसमें 73 केस जो दिल्‍ली के निजामुद्दीन जमात में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यह जानकारी तमिलनाडु स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

आठ अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे विपक्ष से बातचीत

आठ अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी विपक्ष के नेताओं से बातचीत करेंगे. संसद में जिस पार्टी के पांच सांसद हैं पीएम मोदी उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत करेंगे. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पीएम पूरे देश का साथ चाहते हैं, इसलिए वे विपक्ष से बात कर रहे हैं. पीएम ने जब लॉकडाउन घोषित किया था, उस वक्त कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने पत्र लिखकर उनसे यह कहा था कि लॉकडाउन का फैसला सही है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश भर में 2902 मामले, 1023 केस तबलीगी जमात से जुड़े

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश में अबतक कुल 2902 मामले सामने आये हैं, जिनमें से 30 प्रतिशत मामले तबलीगी जमात से जुड़े हैं. कुल 1023 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं. मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि अगर लापरवाही करेंगे तो संकट बढ़ेगा. भारत में संख्या कम है.

email
TwitterFacebookemailemail

आगरा में तबलीगी जमात के 137 में से 31 लोग पॉजिटिव

दिल्ली के तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे 137 लोगों मे से 31 लोग कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये हैं. अब जिले में 37 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. इस बात की जानकारी जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने कही.

email
TwitterFacebookemailemail

गंगाराम हॉस्पिटल के डॉक्टरों, नर्सों समेत 108 कर्मचारी क्वारेंटाइन

दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल के डॉक्टरों, नर्सों समेत 108 कर्मचारी क्वारेंटाइन में चले गये हैं. बताया जा रह है कि ये सभी कोरोना पॉजेटिव 2 लोगों के संपर्क में आये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

68 की मौत, 2902 संक्रमित

देशभर में कोरोन से मरने वालों की संख्या 68 हो गयी है. वहीं इस बीमारी से अब तक 2902 लोगो संक्रमित हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के मस्जिदों में मिले जमात से जुड़े 800 कार्यकर्ता

तबलीगी जमात से जुड़े से 800 विदेशी लोग दिल्ली के अलग-अलग मस्जिदों से मिले हैं. ये सभी मामला आने के बाद छुप गये थे. पुलिस सूत्रों के ये सभी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में एक बुजुर्ग की मौत

कर्नाटक के बागलकोट में कोरोना वायरस से संक्रमित 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो जाने के बाद राज्य में इस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. संक्रमण के कारण शुक्रवार को मारा गया व्यक्ति व्यापारी था और उसने हाल-फिलहाल में कोई यात्रा नहीं की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कोरोना के 12 नये केस

राजस्थान में कोरोना वायरस के 12 नये मरीज सामने आये हैं, जिसमें से आठ तबलीगी जमत से जुडे लोग है. राज्य में अब तक कोरोन मरीजों की संख्या 199 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

U-17 वर्ल्ड कप स्थगित

अंतराष्ट्रीय फुटबॉल संस्थान फीफा ने कहा कि भारत में नवंबर में होने वाला U-17 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1480 मौत

कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1480 लोगों की मौत हो गयी है. वहीं अब तक 6000 लोग इस बीमारी के कारण मारे गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भोपाल में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर नौ लोग गिरफ्तार

भोपाल में लॉकडाउन का उल्लंघन कर मस्जिद में एक साथ नमाज पढ़ने गये नौ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी के ऊपर धारा 144 का उल्लंघन करने का केस लगाया गया है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें