1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus latest news in india bihar jharkhand delhi maharashtra lockdown and unlock news covid 19 latest updates

Coronavirus Outbreak : लगातार सातवें दिन मिले कोरोना के 15000 से अधिक केस, इन राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus Outbreak
Coronavirus Outbreak
PTI

देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 5,66,840 हो गई है. बीते 24 घंटे में 18000 से अधिक नये केस सामने आये हैं. यह लगातार सातवां दिन है, जब देश में 15000 से अधिक मामले दर्ज किए गये हैं. वहीं इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या भी 16000 के पार पहुंच चुकी है.

स्वास्थ मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के 18,522 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 5,66,840 हो गए तथा 418 और लोगों की जान जाने के बाद मरने वालों की संख्या 16,893 हो गई है. वहीं देश में 3 लाख 34 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं. मंत्रालय ने आगे बताया कि वर्तमान में 2 लाख 15 हजार से अधिक एक्टिव केस है.

झारखंड में आंकड़ा 2500 के करीब- झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से तीन और लोगों की मौत हो गयी और 56नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2442 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग की आज रात जारी कोरोना रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में पिछले 24 घंटे में साहिबगंज, गिरिडीह और हजारीबाग में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है.

बिहार में कोरोना के लगभग 10000 मरीज- बिहार में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 501 नये मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,618 हो गई है. वहीं बीते 24 घंटे के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हो जाने से इस संक्रमण से अबतक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान जहानाबाद जिले में एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 63 हो गई.

तीन राज्यों ने बढ़ाया लॉकडाउन- कोरोना के बढ़ते मामले के बीच कई राज्यों ने लॉकडाउन लागू कर दिया है. इन राज्यों में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और मेघालय प्रमुख है. महाराष्ट्र में 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, जबकि तमिलनाडु सरकार ने कुछ क्षेत्रों में ही लॉकडाउन की घोषणा की है.

वहीं, केंद्र सरकार ने सोमवार रात अनलॉक-2 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए और कहा कि शैक्षणिक संस्थान, मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमाघर तथा जिम अभी बंद रहेंगे. दिशा-निर्देशों में कहा गया कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों (वंदे भारत मिशन के तहत), जो अभी सीमित रूप में जारी हैं, का चरणबद्ध तरीके से विस्तार किया जाएगा. गृह मंत्रालय ने कहा कि नए दिशा-निर्देश एक जुलाई से प्रभावी होंगे और चरणबद्ध रूप से गतिविधियां दोबारा शुरू करने की प्रक्रिया विस्तारित कर दी गई है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें