1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus india live updates lockdown latest news covid 19 cases in bihar jharkhand delhi mumbai lockdown again in this city

Coronavirus India Live Updates, Lockdown Latest News: गोवा में 10 अगस्त तक 'जनता कर्फ्यू' देश के इन राज्यों में फिर से लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा
रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा
PTI

Coronavirus India Live, Lockdown in bihar, covid-19 cases in india: देश में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार फैल रहा है. अब कुल मामलों की संख्या नौ लाख को पार कर चुकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा है. अब तक करीब पौने 6 लाख मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. इस बीच, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने राज्य में 15 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. बिहार में 16 से लेकर 31 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा. उधर, पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने भी राज्य के सभी कंटेनमेंट इलाकों में लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ा दिया है. पहले ये 14 जुलाई तक ही लागू की गई थी. देश में कोरोना से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

गोवा में 10 अगस्त तक जनता कर्फ्यू

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 10 अगस्त तक रात आठ बजे से सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान केवल मेडिकल सुविधाओं के लिए ही छूट दी जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में लॉकडाउन का दूसरा फेज

महाराष्ट्र में लॉकडाउन का दूसरा फेज 18 जुलाई से 23 जुलाई तक रहेगा. इस दौरान मेडिकल स्टोर, अस्पताल और डेयरी जैसी जरूरी सेवाएं ही मिलेंगी. महाराष्ट्र में लॉकडाउन से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

ग्वालियर में आज से एक हफ्ते का लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार शाम 7 बजे से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है. यह लॉकडाउन कर्फ्यू की तर्ज पर लगाया जाएगा ताकि लोग बहुत जरूरी काम के लिए ही घरों से निकलें. सोमवार को ग्वालियर में एक दिन में सबसे ज्यादा 191 कोरोना मरीज मिले जिसके बाद लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19 का जोखिम कम करती है कोलेस्ट्रॉल की दवा

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, हिब्रू विश्वविद्यालय के एक शोधकर्ता ने दावा किया है कि बड़े पैमाने पर इस्तेमाल होने वाली कोलेस्ट्रॉल रोधी दवा 'फेनोफाइब्रेट' कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के स्तर को सामान्य जुकाम के स्तर का करने में मददगार है. यह दावा संक्रमित मानव कोशिका पर दवा के इस्तेमाल के बाद किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 29429 मरीज

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 लाख 36 हजार 181 हो गई है. मंगलवार को देश में 29 हजार 429 नए केस बढ़े और 582 मरीजों की जान गई. ये एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा आंकड़े हैं. इसके पहले 13 जुलाई को सबसे ज्यादा 28 हजार 178 नए केस बढ़े थे. इस बीच राहत की बात ये भी है कि 20 हजार 968 मरीज ठीक भी हुए. ये भी एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों का सबसे ज्यादा आंकड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश के इन राज्यों के कुछ शहरों में भी लॉकडाउन

कर्नाटक: आज रात से बेंगलुरु समेत दक्षिण कर्नाटक में एक हफ्ते का लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. इसके अलावा, श्रीनगर में रेड जोन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. प्रशासन के मुताबिक, इस दौरान लोगों को घरों से निकलने की इजाजत नहीं है.

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने भी राज्य के सभी कंटेनमेंट इलाकों में लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ा दिया है. पहले ये 14 जुलाई तक ही लागू की गई थी.

उत्तरप्रदेश: राज्य में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. वाराणसी में पांच दिनों (सोमवार से शुक्रवार) तक आधे दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है. पाबंदियां रोजाना शाम के चार बजे के बाद लागू हो जाएंगी.

महाराष्ट्र: पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में 14 जुलाई से 18 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

गृह मंत्रालय ने बुलाई बैठक

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह मंत्रालय ने बुधवार को पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी की बैठक बुलाई है. इसमें देशभर में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को लेकर कई फैसले लिए जा सकते हैं. बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित अन्य केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दो वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल इसी महीने

आईसीएमआर के निदेशक जनरल बलराम भार्गव ने बताया है कि देश में कोरोना के दो वैक्सीन पर काम चल रहा है. इनका चूहों और खरगोश पर ट्रायल हो चुका है. वैज्ञानिकों ने इसकी रिपोर्ट डायरेक्टर जनरल हेल्थ को दे दी है. इसके पास होते ही इस महीने के आखिर से इन वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू कर देंगे. डॉ. भार्गव ने बताया कि भारत में कोरोना की दवा पर फास्ट ट्रैक मोड में काम चल रहा है. यहां वैक्सीन ट्रायल के लिए 1000 वॉलंटियर तैयार हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें