1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india update pakistani nationals stuck in india due to lockdown return attari wagah border modi government rkt

पाकिस्तान के नागरिकों ने मोदी सरकार को कहा 'थैंक्स', जानें क्या है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
File Photo

coronavirus in india : भारत और पाकिस्‍तान सहित दुनिया के तमाम देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं. कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के रोकने के लिए भारत में मार्च महीने के अंत में अचानक लागू किए गए कोविड-19 (COVID-19 ) के कारण देश में अनेकों पाकिस्तानी नागरिक फंस गए थे. ये सभी नागरिक गुरुवार को अटारी-बाघा बॉर्डर के जरिए अपने देश वापस लौट गए. अपने देश वापस लौटे वक्त पाकिस्तानी नागरिकों ने मदद करने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया है.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए भारत में मार्च के अंति सप्ताह में लॉकडाउन लगाया गया था. जिसके कारण भारत आये कई पाकिस्तानी नागरिक यहीं फंस गये थें. लॉकडाउन के कारण भारत में फंसे 315 छात्र और 100 पाकिस्तानी नागरिक आज अटारी-वाघा सीमा के रास्ते अब वापस पाकिस्तान लौट रहे हैं. अपने वतन वापस जाते हुए एक पाकिस्तानी नागरिक ने बताया कि "मैं यहां अपने ईलाज के लिए आया था पर अचानक लगे लॉकडाउन के दौरान मैं यहां फंस गया. अब मैं वापस जा रहा हूं मदद करने के लिए भारत और पाकिस्तान को धन्यवाद.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कई नागरिक लॉकडाउन के वजह से भारत के विभिन्न राज्यों फंस गए थे. इनके परिजन पाक सरकार से वतन वापसी करवाने की मांग कर रहे थे. जानकारी मिलने के तुरंत बाद भारत सरकार ने पाकिस्तानी नागरिकों को वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी और अब इन्हें वापस भेजा जा रहा है. वहीं देश में कोरोना मरीजों की संख्या 62 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या अब तक करीब 1 लाख हो गई है. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. अब एक्टिव मरीजों की संख्या 15 फीसदी के करीब पहुंच गई है.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें