1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india ten people of rare tribes of andaman nicobar islands tested corona positive rkt

Coronavirus : देश के इस दुर्लभ जनजाति की कुल 50 ही आबादी, 10 को हो गया कोरोना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुर्लभ जनजाति की कुल 50 ही आबादी, 10 को हो गया कोरोना
दुर्लभ जनजाति की कुल 50 ही आबादी, 10 को हो गया कोरोना
Twitter

Coronavirus : भारत में कोरोना का संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. गुरूवार को देश में अब तक के सबसे ज्यादा 75 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं. वहीं देश के सुदूर इलकों में रहने वाले जनजातियों के बीच भी कोरोना संक्रमण को फैलने लगा है. पिछले एक महीने में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के एक रहने वाली दुर्लभ जनजाति के 10 सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

अंडमान निकोबार द्वीप समूह की एक दुर्लभ जनजाति के 10 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. ग्रेट अंडमानीज जनजाति के इन चार सदस्यों में से दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा दो अन्य लोग एक कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित हुए ये लोग जिस जनजाति का हिस्सा हैं, जिसके सिर्फ 50 लोगों के बचे हैं. बता दें कि 50 से अधिक महान अंडमानी लोग आज जीवित हैं और छोटे स्ट्रेट द्वीप पर रहते हैं जहां सरकार उनके भोजन और आश्रय की देखभाल करती है.

ग्रेट अंडमानीज जनजाति कबीले में कोरोना मामले मिलने के बाद अब प्रशासन ने बाकी कबीलों में भी टेस्ट शुरू किए हैं. बता दें कि चार लाख की आबादी वाले अंडमान और निकोबार द्वीप समूह ने अब तक 2,268 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित है और वहीं अब तक वहां 37 लोगों की मौत हो चुकी है.

bदेश में कोविड-19 बीमारी से स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 25 लाख से अधिक हो गयी है जबकि मृत्यु दर घटकर 1.83 प्रतिशत रह गयी है. इस बीच, देश में किए गए कोविड-19 परीक्षणों की कुल संख्या करीब 3.9 करोड़ तक पहुंच गयी. देश में एक दिन में कोविड-19 के 75,760 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 33,10,234 हो गयी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें