1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india highest single day spike today 23 april new corona cases record covid 19 death toll positive cases oxygen remdesivir crisis amh

Coronavirus In India : कोरोना का कोहराम जारी, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.3 लाख से अधिक मामले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In India
Coronavirus In India
pti
  • पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 3.3 लाख से अधिक मामले

  • बीते 24 घंटे में 2 हजार से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौत

  • लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना संक्रमण की संख्या 3 लाख से ज्यादा है

Coronavirus In India : देश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 3.3 लाख से अधिक मामले सामने आये हैं. इसके साथ एक्टिव मामलों का आंकड़ा 24.21 लाख के पार पहुंच चुका है. जबकि बीते 24 घंटे में 2 हजार से अधिक कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है.

आज लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना संक्रमण की संख्या 3 लाख से ज्यादा है. इसके साथ ही भारत दुनिया का पहला देश बन गया है जहां कोरोना संक्रमण के इतने मामले सामने आये हैं. यदि आने वाले कल में भी यह आंकड़ा इसी तरह नजर आता है तो तीन दिन में संक्रमितों की संख्या लगभग एक मिलियन तक पहुंच जाएगी तो चिंता का विषय है. तीन दिन में एक मिलियन संक्रमितों की संख्या के बाद एक और रिकॉर्ड भारत के नाम हो जाएगा.

गुरुवार को लगातार 17वें दिन देश में कोरोना संक्रमण के नये मामले एक लाख से ज्यादा आये. इसका प्रभाव स्वास्थ सेवा पर पड़ता नजर आ रहा है. आज 10वां दिन है जब कोरोना संक्रमण की वजह से एक हजार से ज्यादा मरीजों ने लगातार दम तोड़ा है. पिछले तीन दिनों से दो हजार से ज्यादा मरीजों की संक्रमण की वजह से मौत हो रही है. पिछले 10 दिनों की बात करें तो 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

छत्तीसगढ़ में संक्रमण के मामले : छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 16,750 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 6,05,568 हो गई है. छत्तीसगढ़ में 6674 लोगों की मौत हुई है.

दिल्ली में संक्रमण के मामले : दिल्ली के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के बीच राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26,169 नए मामले सामने आए जबकि 306 मरीजों की मौत हो गई. दिल्ली में संक्रमण की दर 36.24 फीसदी रही जोकि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है.

महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले : महाराष्ट्र में गुरुवार को जहां कोरोना वायरस संक्रमण के 67,013 नए मामले सामने आए वहीं कोविड-19 से 568 लोगों की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश में संक्रमण के मामले : उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 195 लोगों की मौत हो गई तथा 34,379 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. यह दोनों ही आंकड़े राज्य में अब तक के सर्वाधिक हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें