1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus cisf positive test mumbai airport

मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव

By PankajKumar Pathak
Updated Date
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र में मुंबई के निकट पनवेल में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कम से कम 11 जवानों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. नगर निगम के एक स्थानीय अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि संदेह है कि ये जवान मुंबई हवाई अड्डे पर तैनाती के दौरान वायरस की चपेट में आए होंगे .

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को पहले पांच जवान और फिर छह जवान वायरस से संक्रमित पाए गए. नवी मुंबई के तहत पनवेल में कोरोना वायरस से संक्रमण के अबतक कुल 14 मामले सामने आ चुके हैं. सीआईएसएफ के संक्रमित जवान नवी मुंबई में खारघर में तैनात थे

. CISF के कुल 142 जवानों को अलग रखा गया है. इनमें से 4 पॉजिटिव पाये गये हैं बाकियों की टेस्ट रिपोर्ट अबतक नहीं आयी है. पहले टेस्ट में एक जवान और पॉजिटिव पाया गया था लेकिन दूसरे टेस्ट में नेगेटिव पाया गया है अब तीसरी बार टेस्ट के लिए भेजा गया है जवान को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

इसे भी पढ़ें- COVID-19 : 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 336 मामले बढ़े, तबलीगी जमात के 647 मरीज

पूरे देश में कोरोना का खतरा है ऐसे में सीआईएसएफ के जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आना गंभीर है. गुरुवार को अधिकारियों ने इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी थी आज इनकी रिपोर्ट सामने आयी है. उन्होंने बताया कि डॉक्टर को हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि सीएपीएफ या अर्धसैनिक बलों में कोरोना वायरस का यह चौथा मामला है. पहले बीएसएफ के एक अधिकारी और सीआईएसएफ के एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि सीआईएसएफ जवान कोरोना की दूसरी बार जांच में नेगेटिव पाए गए अब तीसरी बार जांच के लिए रिपोर्ट भेजी गयी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 336 मामले बढ़े हैं. लॉकडाउन के बाद मामलों पर काफी अंकुश लगा था, लेकिन तबलीगी जमात के बाद घटनाएं बढ़ गयी हैं.

मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि तबलीगी जमात के बाद देश के 14 राज्यों में 647 मामले सामने आये हैं. अबतक देश में 2301 मरीज संक्रमित हो चुके हैं और 56 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 12 मरीजों की मौत हो चुकी है, वहीं 157 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.

गृह मंत्रालय की ओर से इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि उन्होंने राज्य सरकारों को यह आदेश दे दिया है कि वे मेडिकल स्टाफ के साथ बदतमीजी करने वाले के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें. साथ ही उनकी सुरक्षा का पूरा इंतजाम भी करें. गृह मंत्रालय ने दो टॉल फ्री नंबर भी जारी किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें