1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus cases increase in india these states have imposed fresh restrictions test track and treat delhi maharashtra punjab covid 19 updates rkt

देश में फिर है Lockdown की आहट! Corona की बढ़ती रफ्तार के बीच इन राज्यों ने लगाया प्रतिबंध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश में फिर है Lockdown की आहट!
देश में फिर है Lockdown की आहट!
PTI

Coronavirus in India latest updates : देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में फिर से बढ़ोतरी चिंता का सबब बनते जा रहे हैं. इसी बीच के केंद्र सरकार ने आठ राज्यों को फिर से पुरानी रणनीति पर लौटने का निर्देश दिया है, बता दें कि ये 8 वो राज्य हैं जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को 8 राज्यों से, ट्रैक और ट्रीट की रणनीति से काम करने को कहा है. हरियाणा, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, गोवा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई नये प्रतिबंध भी लगाये हैं.

  • पंजाब

पंजाब सरकार ने जालंधर के चार जिलों, शहीद भगत सिंह नगर, कपूरथला और होशियारपुर में एक रात कर्फ्यू लगा दिया. एक आदेश में कहा गया है कि रात के कर्फ्यू इन जिलों में सुबह 11 से शाम 5 बजे तक रहेंगे. पंजाब में लगभग चार हफ्तों से कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. शनिवार को, राज्य ने 1,179 नए मामलों और 12 मौतों की रिपोर्ट की, जिसमें कुल मिलाकर 187,348 मामले थे और मृत्यु क्रमशः 5,910 थी.

  • महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में शनिवार को 10,187 ताजा कोरोनोवायरस के मामलों और 47 मौतें हुई थी. राज्य के कुछ जिलों में प्रतिबंध पिछले महीने से ही लागू है. जबकि नागपुर जिले ने सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है और 7 मार्च तक स्कूलों, कॉलेजों, और कोचिंग कक्षाओं को बंद करने का आदेश दिया है, औरंगाबाद शहर ने 8 मार्च तक रात का कर्फ्यू लगा दिया है. पुणे जिला प्रशासन ने भी शहर में प्रतिबंध लगाए हैं 14 मार्च. राज्य ने मुंबई, नागपुर, पिंपरी चिंचवाड़, नासिक, औरंगाबाद, ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण-डोंबिवली, अकोला, यवतमाल, वाशिम और बुलढाणा में लोगों के आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

  • मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में भी कोरोना के नये मामले में बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. राज्य ने शुक्रवार को 457 नए कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, जिससे राज्य में संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 263,747 हो गयी है.

  • गुजरात

गुजरात सरकार ने राज्य में कोरोनोवायरस मामलों में स्पाइक को देखते हुए अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट जिलों में 10 मार्च तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया है. गुजरात में शुक्रवार को 515 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए, जो एक-डेढ़ महीने में सबसे अधिक स्पाइक देखने को मिला है. राज्य है कुल कोरना संक्रमितों की संख्या 272,240 हो गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें