1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus cases increase in india scared again cases increase delhi maharashtra punjab covid 19 updates rkt

Corona cases in India: फिर डराने लगा कोरोना, दिल्ली समेत 8 राज्यों में हालात ठीक नहीं, मोदी सरकार ने उठाया ये कदम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फिर डराने लगा कोरोना
फिर डराने लगा कोरोना
twitter

Corona cases in India : देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में 18,327 नये मरीज मिले हैं. देश में लगातार चौथे दिन मरीजों की संख्या बढ़ी है. देश में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अब 1,80,304 हो गयी है. महाराष्ट्र और केरल सहित देश के पांच राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सहित आठ राज्यों में हालात ठीक नहीं है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार इन राज्यों को पत्र लिख जमीनी स्तर पर सख्ती बरतने की सलाह दे रहा है.

केंद्र सरकार ने भेजी टीम 

  • संक्रमण पर काबू पाने के लिए पंजाब व महाराष्ट्र में केंद्र ने भेजी टीम

  • पंजाब के जालंधर, एसबीएस नगर, होशियारपुर और कपूरथला में नाइट कर्फ्यू लागू, जरूरी सेवाओं में छूट

  • दिल्ली : घरों में कोरेंटिन कर रहे मरीजों में 37 प्रतिशत वृद्धि

  • महाराष्ट्र से मप्र आनेवाले लोगों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

  • सभी कर्मचारियों, उनके परिजनों को नि:शुल्क टीका लगवायेगी टीवीएस मोटर कंपनी

इन राज्यों में फिर से बढ़ रहे मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली के नौ जिले, हरियाणा के 15, आंध्रप्रदेश के दस, ओड़िशा के दस, हिमाचल के नौ, उत्तराखंड के सात, गोवा के दो और चंडीगढ़ के एक जिले में कोरोना के मामले इस हफ्ते तेजी से बढ़े हैं. यहां जांच में भी कमी आयी है.

जहां कोरोना के केस बढ़ रहे, वहां टीकाकरण में तेजी लाएं : केंद्र

केंद्र ने आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि संक्रमण के दैनिक मामलों में तेजी को देखते हुए टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की रणनीति पर वापस लौटें. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने हरियाणा, आंध्र प्रदेश, ओड़िशा, गोवा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ के स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की. बैठक में इन राज्यों को टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.

दलाई लामा ने ली टीके की पहली खुराक

तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने शनिवार को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली. टीका लेने के बाद उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील की. इधर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उनकी पत्नी ने नागपुर एम्स में टीका लगवाया. वहीं, अभिनेत्री व भाजपा सांसद हेमा मालिनी, इसरो प्रमुख के सिवन, पूृर्व इसरो प्रमुख एएस िकरण और कांग्रेस नेता राज बब्बर ने भी कोरोना टीके की पहली खुराक ली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें