1. home Home
  2. national
  3. corona vaccine update india anti rabies injection instead of corona vaccine pkj

महाराष्ट्र में कोरोना की वैक्सीन की जगह लगा दिया एंटी रैबीज का इंजेक्शन, डॉक्टर और नर्स सस्पेंड

ठाणे इलाके के कलवा में सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन का अभियान चल रहा था. एक महिला वैक्सीन लेने पहुंची तो उसे एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया.कोरोना वैक्सीन की जगह रैबीज का इंजेक्शन लगाने वाली नर्स और डॉक्टर्स को निलंबित कर दिया गया हैं.

By PankajKumar Pathak
Updated Date
corona vaccine update
corona vaccine update
FILE

देश में कोरोना वैक्सीन की रफ्तार तेज हो रही है. ऐसे में अगर कोरोना वैक्सीन की जगह कोई और वैक्सीन लगा दी जाये तो ? महाराष्ट्र में ठाणे इलाके के एक अस्पताल में ऐसी ही घटना सामने आयी है. डॉक्टरों ने लापरवाही बरतते हुए महिला को एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगा दिया.

ठाणे इलाके के कलवा में सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन का अभियान चल रहा था. एक महिला वैक्सीन लेने पहुंची तो उसे एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगा दिया गया.कोरोना वैक्सीन की जगह रैबीज का इंजेक्शन लगाने वाली नर्स और डॉक्टर्स को निलंबित कर दिया गया हैं. साथ ही घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. फिलहाल पीड़ित महिला के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया है.

यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का मामला सामने आया है. रीब दो महीने पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने गई महिला को एक ही दिन में 3 डोज लगाने का मामला सामने आया था.

इस मामले को लेकर अब राजनीति तेज हो रही है. वैक्सीनेशन को अब भ्रष्टाचार से जोड़ा जा रहा है. नगर पालिका के एडिशनल कमिश्नर संदीप माल्वी ने कहा कि पीड़ित महिला की हालत एकदम ठीक है. उसके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें