1. home Home
  2. national
  3. kerala govt issues new set of covid19 guidelines restriction of movement for people who have not taken at least one dose of vaccine stands withdrawn smb

केरल में कोरोना की न्यू गाइडलाइन जारी, वैक्सीन की खुराक को लेकर वापस लिया गया ये प्रतिबंध

Kerala New COVID Guidelines कोरोना के खिलाफ जंग में सफलता हासिल करने के लिए भारत में तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है. केंद्र सरकार का दावा है कि देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार और बढ़ाई जाएगी, ताकि कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल हो सकें. इस बीच केरल सरकार ने आज नया कोविड-19 गाइडलाइन जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid vaccine
Covid vaccine
fb

Kerala Govt New COVID Guidelines कोरोना के खिलाफ जंग में सफलता हासिल करने के लिए भारत में तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है. केंद्र सरकार का दावा है कि देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार और बढ़ाई जाएगी, ताकि कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल हो सकें. इस बीच केरल सरकार ने शनिवार को नया कोविड-19 गाइडलाइन जारी किया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केरल सरकार ने कोविड दिशानिर्देशों का नया सेट जारी किया है. इसके तहत जिन लोगों ने कोविड वैक्सीन की कम से कम एक खुराक नहीं ली है, उनके लिए आवाजाही पर प्रतिबंध वापस ले लिया गया है.

साथ ही केरल सरकार की ओर से आज जारी किए गए नए दिशानिर्देश के मुताबिक, होटल, रेस्तरां और बार के लिए इन-हाउस डाइनिंग 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ खोली जाएगी. वहीं, कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि केरल में आज कोरोना के 16,671 नए मामले सामने आए हैं. जबकि, 14,242 लोग डिस्चार्ज हुए तथा 120 लोगों की मृत्यु हुई है. वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 1,65,154 है.

इससे पहले शुक्रवार को केरल में कोविड-19 के 17,983 नए मामले सामने आए थे और 127 लोगों की मौत हुई थी. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शुक्रवार को बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लक्षित आबादी के 91.3 प्रतिशत ने कोविड टीके की पहली खुराक ली है और इसी आयु वर्ग के 39 प्रतिशत लोगों ने टीके की दोनों खुराक ली हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें