1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccine news pm narendra modi to start vaccination campaign on 16th january cowin app also launch rjh

Corona Vaccine News : 16 को टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, CoWIN App भी करेंगे लॉन्च

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
twitter

Corona Vaccine news : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को देश में विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे. साथ ही वे इसी दिन CoWIN App को अधिकारिक रूप से लॉंन्च भी करेंगे. यह जानकारी आजतक टीवी चैनल ने सूत्रों के हवाले से दी है.

गौरतलब है कि 12 जनवरी से सीरम इंस्टीट्‌यूट ने अपने वैक्सीन कोविशील्ड को देश भर में भेजने का काम शुरू किया है. आज तो भारत बॉयोटेक ने भी अपनी को वैक्सीन को दिल्ली भेजा.

आज भी कई राज्यों में दोनों वैक्सीन भेजे जा रहे हैं और 16 तारीख से वैक्सीन देने का काम शुरू हो जायेगा. CoWIN App पर रजिस्ट्रेशन करके लोगों को टीका दिया जायेगा. पहले चरण में तीन करोड़ लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य है.

वैक्सीन को राज्यों की राजधानी तक पहुंचाया जा रहा है, वहां से ड्राई आइस में सुरक्षित की गयी वैक्सीन को विभिन्न शहरों तक पहुंचाया जा रहा है. शहरों में टीकाकरण केंद्र बनाये गये हैं जहां 16 जनवरी को टीकाकरण किया जायेगा.

पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन की तैयारियों की समीक्षा के दौरान देश के मुख्यमंत्रियों के सामने यह स्पष्ट कर दिया है कि पहले चरण में तीन करोड़ लोगों को टीका दिया जायेगा. सर्वोच्च प्राथमिकता में हेल्थ वर्कर हैं उसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर हैं जिन्हें कोरोना का टीका दिया जायेगा.

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि इन तीन करोड़ लोगों का जो टीकाकरण होगा उसका पूरा खर्च केंद्र सरकार उठायेगी, इसके लिए राज्यों को कोई खर्च नहीं करना है. कुछ महीनों में 30 करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें