1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccination latest news updates union health minister harsh vardhan says including delhi jharkhand maharashtra 11 sates constitute for 80 percent of covid cases smb

Coronavirus India News : देशभर में वैक्सीनेशन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कही ये बात, कोविड निर्देशों का पालन नहीं करने वालों की बढ़ सकती है मुश्किलें!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Health Minister Harsh Vardhan
Union Health Minister Harsh Vardhan
ANI

Corona Cases In India News Updates देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से हो रहे इजाफे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी बात कही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज ग्यारह राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ अहम बैठक की है. न्यूज एजेंसी एएनआई के रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि जो लोग कोविड निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्ती से पेश आना है. साथ ही डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन को देश में आंदोलन के रूप में विकसित करना है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आगे कहा कि 11 राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान में देशभर में कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों के 80 प्रतिशत मामले पाए जा रहे है. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि इन राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक के दौरान कोरोना संकट से निपटने को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई.

उल्लेखनीय है कि देश में एक दिन में कोरोना के 96,982 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,26,86,049 पहुंच गयी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 446 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,65,547 हो गई. वहीं, देश में सोमवार को अभी तक के सर्वाधिक 1,03,558 नए मामले सामने आए थे.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें