1. home Hindi News
  2. national
  3. corona news prime minister modi talk to chief ministers on 8 april amid rising cases of corona and will review the situation vwt

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से बात करें पीएम मोदी, दवाई और कड़ाई पर होगी चर्चा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
फाइल फोटो.

Corona news : कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने केंद्र सरकार को चिंता में डाल दिया है. इस महामारी के बढ़ते मामलों के बीच आगामी आठ अप्रैल यानी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे. संभावना यह जाहिर की जा रही है कि मुख्यमंत्रियों के साथ इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति, संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकारों की ओर से किए गए उपाय और राज्यों में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान पर चर्चा कर सकते हैं.

खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बैठक के पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन देश के उन राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, जिन राज्यों में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के नए मामले तेजी से दर्ज किए जा रहे हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि देश में कोरोना संक्रमण के रोजाना दर्ज होने वाले मामले बीते 25 दिनों के दौरान 20 हजार से बढ़कर 1 लाख से अधिक तक पहुंच गए हैं, जबकि 17 दिसंबर 2020 को कोरोना के दर्ज होने वाले नए मामले अपने चरम पर होने के बावजूद संक्रमितों की संख्या संख्या 97,894 तक पहुंचने में 76 दिन का समय लगा था.

चिंता का विषय यह है कि देश में राज्य सरकारों की ओर से एहतियाती सख्त कदम उठाए जाने के बाद भी इन दिनों कोरोना संक्रमण के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि, कोरोना के नए मामलों और टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पहले भी कई दफा बातचीत की है. कोरोना महामारी को लेकर अभी 17 मार्च को ही प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी.

बीते 17 मार्च को होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों को लेकर पहले ही चिंता जाहिर की थी. उन्होंने उसी समय राज्य सरकारों को कोरोना महामारी की दूसरी लहर को लेकर आगाह किया था और उन्हें पहले ही एहतियाती कदम उठाने के निर्देश भी दिए थे. इसके साथ ही, महाराष्ट्र समेत देश के दूसरे राज्यों में एक बार फिर से जब कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आने लगे, तब रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोजित हाईलेवल मीटिंग में हालात की समीक्षा की थी.

बता दें कि इस समय महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि, कोरोना की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगा दिया गया है, तो कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू के साथ सख्ती भी बरती गई है. बावजूद इसके कोरोना के नए मामलों में काबू नहीं पाया जा रहा है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें