1. home Hindi News
  2. national
  3. corona new strain update hindi 8 infected with new corona strains in maharashtra five from mumbai corona new strain maharashtra pkj

Corona New Strain : महाराष्ट्र में कोरोना के नये स्ट्रेन से 8 संक्रमित, पांच मुंबई से

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र के स्वास्थय मंत्री राजेश टोपे
महाराष्ट्र के स्वास्थय मंत्री राजेश टोपे
फाइल फोटो

महाराष्ट्र में कोरोना के नये स्ट्रेन से आठ लोग संक्रमित पाये गये हैं. ये सभी लोग हाल में ही ब्रिटेन से वापस लौटे हैं. इन आठ लोगों में से पांच मुंबई के रहने वाले हैं. एक व्यक्ति पुणे का बताया जा रहा है. यह लोग किन- किन लोगों के सपर्क में थे. इस संक्रमण के दौरान किन- किन लोगों से मुलाकात की इसकी पहचान की जा रही है. भारत में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के अबतक 38 मामले सामने आ चुके हैं.

महाराष्ट्र में नये कोरोना स्ट्रेन को लेकर उन लोगों पर खास नजर रखी जा रही है जो हाल में ही ब्रिटेन से लौटे हैं. ब्रिटेन से लौटे लोगों की विशेष जांच भी की जा रही है. आज आठ लोगों के संक्रमित होने की जानकारी महाराष्ट्र के स्वास्थय मंत्री राजेश टोपे ने दी है. उन्होंने कहा, हम कॉटेक्ट ट्रेसिंग पर भी काम कर रहे हैं.

कोरोना के नये स्ट्रेन को देखते हुए राज्य सरकार ने सतर्कता और बढ़ा दी है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की ताजा संख्या आज 3282 रही है. ठीक होने वाले संक्रमितों की संख्या 2064 और पिछले 24 घंटे में 35 लोगों की मौत हो गयी है. महाराष्ट्र में अब संक्रमितों की संख्या 55471 कोरोना के सक्रिय मामले रह गये हैं. अबतक महाराष्ट्र में 19 लाख 42 हजार 136 मामले अबतक सामने आ चुके हैं.

29 दिसंबर को एक परिपत्र जारी किया गया है. परिपत्र में कहा गया है, 'राज्य में कोविड-19 वायरस फैलने का खतरा है। इसलिए, वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपातकालीन उपाय अपनाते हुए राज्य में लॉकडाउन को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया .

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें