1. home Home
  2. national
  3. corona new cases decreases in india but the cases of death are increasing 526 patients lost their lives in 24 hours vwt

कोरोना के नए मामलों में आ रही कमी, मगर बढ़े रहे मौत के मामले, 24 घंटे में 526 मरीजों की चली गई जान

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 10,853 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 526 मरीजों की मौत हो गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमण की जांच में आई कमी.
कोरोना संक्रमण की जांच में आई कमी.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : त्योहारों के इस सीजन में कोरोना के नए मामलों में कमी तो आ रही है, लेकिन वायरस के संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के नए मामले और संक्रमण से होने वाली मौत की बात करें, तो भारत में शनिवार की शाम तक कोरोना संक्रमण के कुल 10,853 नए मामले रिकॉर्ड किए गए, जबकि इस दौरान वायरस के संक्रमण से तकरीबन 526 मरीजों की मौत हो गई.

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 10,853 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 526 मरीजों की मौत हो गई है. हालांकि, राहत वाली बात यह भी है कि पिछले 24 घंटों के दौरान 12,432 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस चले गए हैं. देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1,44,845 तक है. भारत में शनिवार की शाम तक कोरोना रोधी टीके की 1,08,21,66,365 खुराक लगा दी गई है.

जांच में आई कमी

वहीं, मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि त्योहारों के दौरान कोरोना संक्रमितों की जांच की रफ्तार में कमी आ गई है. खबरों में बताया जा रहा है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ही रोजाना औसतन करीब 15 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच की जा रही थी, लेकिन अक्टूबर की शुरुआत से ही नमूनों की जांच रोजाना 10 लाख पर आकर अटक गई है.

जम्मू-कश्मीर में टीका लगवाने वाले हो रहे संक्रमित

उधर, खबर यह भी है कि उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. शनिवार की शाम तक जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 151 नए मामले सामने आए हैं. मीडिया की रिपोर्ट्स में यह बताया जा रहा है कि संक्रमित होने वालों में ऐसे लोग शामिल हैं, जिन्होंने कोरोना रोधी टीके की दोनों खुराक लगवा ली है. अकेले जम्मू शहर के सरवाल और संजय नगर इलाके में एक-एक परिवार के पांच-पांच लोग एक साथ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें