1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases lockdown in india railway board chairman and ceo suneet sharma says no shortage of train services and no plan to stop train services smb

Corona Cases In India : लॉकडाउन के डर से प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू, ट्रेनों के संचालन पर जानिए रेलवे बोर्ड ने चेयरमैन ने क्या कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Railway Board CEO Suneet Sharma
Railway Board CEO Suneet Sharma
Social

Corona 2nd Wave In India देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर लगातार जारी है. वहीं, तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक बार फिर से मुंबई, दिल्ली व पूणे समेत देश के कई बड़े शहरों से प्रवासी मजदूरों के अपने-अपने घर वापसी को लेकर खबरें भी सामने आने लगी है. ऐसे में सभी की नजरें भारतीय रेलवे पर जा टिकी है. इस बीच भारतीय रेलवे की ओर से शुक्रवार को ट्रेनों के परिचालन को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा गया है कि रेलवे अपनी सेवाओं को लगातार जारी रखेगा. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने यात्रियों को आश्वासन दिया कि ट्रेनों की कोई कमी नहीं है और रेलवे को बंद करने की हमारी कोई योजना नहीं है.

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा कि ट्रेन सेवाओं को बंद करने का कोई सवाल नहीं उठ रहा है. ऐसी कोई योजना हमारे पास नहीं है. यात्रियों को आश्वासत करते हुए उन्होंने कहा कि सभी को ट्रेनें प्रमुखता से उपलब्ध कराई जाएंगी. सुनीत शर्मा ने कहा कि अप्रैल-मई, 2021 से भारतीय रेलवे की ओर से और भी ट्रेनें चलाई जाएगी. जिससे भीड़ को कंट्रोल किया जा सकें. उन्होंने बताया कि गोरखपुर, पटना, दरभंगा, वाराणसी, गुवाहाटी, बरौनी, प्रयागराज, रांची, लखनऊ के लिए सेंट्रल रेलवे की ओर से 58 ट्रेनों और वेस्टर्न रेलवे द्वारा 60 ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की गयी है.

बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने आगे बताया कि, मेल एक्सप्रेस समेत पैंसेजर ट्रेनों की संख्या को बढ़ाएं जाने की जरूरत महसूस हुई, तो इसपर राज्य सरकारों से विचार विमर्श करके आगे निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा मकसद भीड़ को नियंत्रित करने के साथ ही सभी यात्रियों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाना होगा. दरअसल, कई राज्यों में नाइट कफ्यू की घोषणा किए जाने के साथ ही एक बार फिर से लॉकडाउन लगने के डर के कारण कई शहरों से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों के अपने गृहनगर जाने की होड़ लगने संबंधी खबरें सामने आयी है. इसी कड़ी में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा का बयान कई मायनों में अहम माना जा रहा है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें