1. home Hindi News
  2. national
  3. corona blast in delhi arvind kejriwal will be meet to lt governor today discussion can be done on the condition of pandemic vwt

दिल्ली में कोरोना ब्लास्ट : उपराज्यपाल से आज 11 बजे मुलाकात करेंगे अरविंद केजरीवाल, महामारी के हालात पर हो सकती है चर्चा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम केजरीवाल.
उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम केजरीवाल.
फाइल फोटो : PTI

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं. एक दिन में यहां पर 17,000 से अधिक संक्रमितों के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर देश की राजधानी के सारे स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस दौरान खबर यह भी है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार की सुबह तकरीबन 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि वे उपराज्यपाल की ओर से आयोजित होने वाली समीक्षा बैठक में शामिल होंगे. इसके बाद वे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी कोरोना की वर्तमान स्थिति पर बैठक करेंगे.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार की सुबह 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल के साथ समीक्षा बैठक में यहां के हालात पर चर्चा करेंगे. इसके बाद वे दोपहर 12 बजे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और आला अधिकारियों के साथ भी कोरोना की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने के लिए बैठक करेंगे.

बता दें कि दिल्ली में बुधवार की शाम तक कोरोना संक्रमण के 17,282 नए मामले दर्ज किए गए. पिछले 24 घंटों के दौरान अस्पताल से कोरोना के करीब 9,952 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया, जबकि इस दौरान करीब 104 लोगों की मौत भी हो गई. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 7,67,438 तक पहुंच गई है, जबकि 7,05,162 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. दिल्ली में कोरोना के अब भी 50,736 सक्रिय मामले हैं. इस दौरान, यहां पर कोरोना से अब तक करीब 11,540 मरीजों की मौत भी हो गई है.

इसके साथ ही, देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 15.92 फीसदी हो गई है. इस महामारी की तीसरी लहर तक दिल्ली में एक दिन के सर्वाधिक 8,593 मामले 11 नवंबर, 2020 को दर्ज किए गए थे और 18 नवंबर को यहां सबसे अधिक 131 मौतें हुई थीं. पिछले साल नंवबर में संक्रमण दर 15 फीसदी से अधिक थी. अब दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर के दौरान कोरोना के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें