1. home Hindi News
  2. national
  3. corona 2nd wave karnataka cm bs yediyurappa announced 14 days lockdown covid 19 lockdown know about full guidelines and restriction smb

कर्नाटक में कल रात से 14 दिनों के लिए कर्फ्यू का एलान, कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सार्वजनिक परिवहन को बंद रखने का निर्देश जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Karnataka CM BS Yediyurappa
Karnataka CM BS Yediyurappa
PTI FILE PIC

Karnataka Lockdown Restriction Guidelines कर्नाटक में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों की रफ्तार को कम करने के लिए राज्य सरकार सख्ती से निपटने का प्लान बना चुकी है. इसी के तहत कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yediyurappa) ने कल यानि सोमवार रात 9 बजे से 14 दिनों के लिए राज्य में कोविड कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है. हालांकि, इस दौरान सुबह में 6-10 बजे तक आवश्यक सेवाओं की अनुमति रहेगी. लेकिन, 10 बजे के बाद दुकानें बंद हो जाएंगी और सिर्फ निर्माण, विनिर्माण और कृषि क्षेत्रों को अनुमति है. वहीं, राज्य में सार्वजनिक परिवहन बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

कर्नाटक में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में 14 दिन के लिए कर्फ्यू का फैसला लिया है. इस दौरान इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रखने का निर्णय लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा द्वारा राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की गई. कर्नाटक के सीएम ने कहा कि कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लागू किए जा रहे कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक परिवहन को बंद रखा जाएगा.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कर्फ्यू के दौरान कर्नाटक सरकार ने शराब की होम डिलीवरी की अनुमति भी दे दी है. वहीं, कर्नाटक के बाहर या राज्य के भीतर यात्रा की अनुमति नहीं होगी. केवल आपातकालीन मामलों में राज्य के बाहर या भीतर यात्रा की अनुमति दी जाएगी. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए कर्फ्यू जैसे कड़े कदम उठाएं जाने के निर्णय के बीच चिकित्सा और आवश्यक सेवाओं, मैन्यूफैक्चरिंग, कॉन्सट्रक्शन, कृषि-बागवानी क्षेत्रों की अनुमति होगी. जानकारी के मुताबिक, मुख्य सचिव पी रवि कुमार आज शाम तक कर्फ्यू के बारे में जरूरी दिशानिर्देश जारी करेंगे. कर्नाटक में कल रात से 14 दिनों के लिए कर्फ्यू का एलान तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें