28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Coronavirus Live updates: एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 28,701 नए मामले , 8,78,254 हुई कुल संक्रमितों की संख्या

Coronavirus in India Live updates: भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में संक्रमण के (New coronavirus cases) सर्वाधिक 28,701 नए मामले आए हैं. अब देश में कोरोना संक्रमितों (Total coronavirus cases in india) की कुल संख्या 8,78,254 हो गयी है. कोरोना संक्रमण (Covid-19) से देश में मरने वालों की संख्या 23,174 हो गयी है. पिछले 24 घंटे में 500 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक 5,53,470 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, 3,01,609 लोगों का इलाज चल रहा है और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है. अब तक 63.01 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. यह लगातार चौथा ऐसा दिन है, जब देश में संक्रमण के 26,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

लाइव अपडेट

देश में अब तक हुए कोरोना टेस्ट

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार 12 जुलाई तक 1,18,06,254 नमूनों की जांच हुई है, जिनमें से 2,19,103 नमूनों की जांच रविवार को हुई.

हिमाचल प्रदेश में आज नहीं आया संक्रमण का एक भी मामला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संंक्रमितों की कुल संख्या 1213 है. हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक आज अभी तक राज्य में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है. प्रदेश में फिलहाल 266 एक्टिव केस हैं, जबकि 923 लोग ठीक हो चुके हैं.

अभिताभ बच्चन की हालत स्थिर

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, दोनों की हालत अभी स्थिर बनी हुई है. उनमें कोरोना के और लक्षण नहीं देखे गए हैं. उनके घर के सभी स्टॉफ की कोरोना रिपोर्ट निगिटिव आयी है.

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 95 मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और लोगों की जान जाने के बाद राज्य में इससे मरने वालों की संख्या सोमवार को 514 हो गई है. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के 95 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 24,487 हो गए, जिनमें से 5,735 लोगों का इलाज जारी है.

मिजोरम में कोविड-19 के चार नये मरीज मिले

मिजोरम में कोविड-19 के चार नये मरीज मिलने के बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 231 हो गई है. मिजोरम में 81 लोगों का संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है जबकि कम से कम 150 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम तक कुल 16,696 नमूनों की जांच कर ली गई थी.

कोरोना पॉजिटिव हुए कर्नाटक के पर्यावरण मंत्री

कर्नाटक के पर्यावरण, कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री सी. टी. रवि के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उनकी पत्नी और बेटी को हालांकि कोविड-19 नहीं है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि कल अपनी पत्नी पल्लवी और अपने कर्मचारियों के साथ मैंने कोविड-19 की जांच कराई थी. सौभाग्य से मेरी पत्नी पल्लवी और मेरे सभी कर्मचारियों की रिपोर्ट में उन्हें कोविड-19 ना होने की पुष्टि हुई है. मुझे कोविड-19 होने की पुष्टि हुई है

एक्टिव केस के मामले में भारत के टॉप-5 राज्य

आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त 3 लाख कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में 1 लाख 3 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें